खुशखबरी ! इस दिन होगा IPL का आगाज, 29 मई को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

By अनुराग गुप्ता | Feb 24, 2022

नयी दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग- इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आगाज 26 मार्च को होने वाला है। जबकि 29 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। आईपीएल चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने इसकी जानकारी दी। पहले खबरें थीं कि कोरोना महामारी के बीच आईपीएल की शुरुआत 27 मार्च से हो सकती है लेकिन आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में 26 मार्च से आगाज को लेकर फैसला हुआ है। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स ने अगरकर को सहायक कोच नियुक्त किया 

कहा जा रहा है कि खाली स्टेडियम में मुकाबला नहीं होगा। जिसका मतलब साफ है कि स्टेडियम में दर्शक दिखाई देंगे। हालांकि कितने फीसदी क्षमता के साथ दर्शकों को मैच देखने की अनुमति दी जाएगी। इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

10 टीमें दिखाएंगी अपना दम

आईपीएल के मौजूदा सत्र में 10 टीमें हिस्सा लेंगी। जिसको लेकर मेगा ऑक्शन भी पूरा हो चुका है। पिछले दिनों हुए ऑक्शन में 204 खिलाड़ियों पर टीमों ने दांव लगाया। जिनमें 137 भारतीय और 67 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। इस बार के ऑक्शन में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन सबसे महंगे बिके, जिन्हें मुंबई इंडियंस ने 15 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा। 

इसे भी पढ़ें: सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका, इमन कैटिच ने दिया कोच के पद से इस्तीफा 

कहां खेले जाएंगे मुकाबले ?

आईपीएल के लीग मुकाबले महाराष्ट्र में खेले जाएंगे। ऐसे में मुंबई में 55 और पुणे में 15 मुकाबले होंगे। बता दें कि लीग के सभी मुकाबले वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डॉ डीवाई पाटिल और पुणे के स्टेडियम में खेले जाएंगे। हालांकि प्लेऑफ मुकाबले को लेकर सहमति नहीं बनी है। हालांकि संभावना जताई जा रही है कि प्लेऑफ के मुकाबले अहमदाबाद में खेले जाएंगे।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा