WTC Final से पहले भारतीय टीम के सामने आएगी बड़ी परेशानी, नहीं मिलेगा ये मुकाबला खेलने का मौका

By रितिका कमठान | May 23, 2023

भारतीय क्रिकेट टीम अब जल्द ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेलने की तैयारियां शुरू करेगी। वर्तमान में जारी इंडियन प्रीमियर लगी 28 मार्च को फाइनल मुकाबले के साथ खत्म होगी। इसके बाद भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारियां करेगी। वहीं आईपीएल से जो टीमें बाहर हो चुकी है उन टीमें का हिस्सा बने भारतीय खिलाड़ी अब इंग्लैंड के लिए रवाना हो रहे है। चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाली टीम का एक बैच इंग्लैंड के लिए रवाना हो चुका है, जबकि दूसरा बैच फाइनल मुकाबला होने के बाद 29 मई को रवाना होगा।

 

जानकारी के मुताबिक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल खेलने से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। जानकारी मिली है कि टीम को इस फाइनल मुकाबले के लिए तैयारी का ठीक से मौका नहीं मिल सकेगा। ठीक से तैयारी ना करने का मौका नहीं मिलना टीम और खिलाड़ियों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। 

 

प्रैक्टिस मैच पर छाया संकट

माना जा रहा है कि भारतीय टीम को चैंपियनशिप के लिए ठीक से तैयारी करने का मौका नहीं मिलेगा। खिलाड़ियों को इससे काफी परेशानी हो सकती है। गौरतलब है कि सात जून से ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच इंग्लैंड के द ओवल मैदान में टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। इस फाइनल मुकाबले से पहले माना जा रहा था कि प्रैक्टिस मैच खेला जाएगा ताकि टी20 से खिलाड़ियों को टेस्ट फॉर्मेट में ढलने में मदद मिलेगी। हालांकि माना जा रहा है कि भारतीय टीम अब प्रैक्टिस मैच नहीं खेल सकेगी। दरअसल कहा जा रहा है कि कई खिलाड़ी 29 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे और 30 मई को पहुचेंगे। इसके बाद एक जून तक सभी की मुलाकात होगी। अब जब सात जून से फाइनल मुकाबला खेला जाना है तो इस दौरान खिलाड़ियों को पर्याप्त समय नहीं मिलेगा की वो प्रैक्टिस मैच खेल सकें और टेस्ट की फॉर्म में लौट सकें। जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई की कोशिश थी की खिलाड़ियों को तीन दिन के लिए मैच खेलने का मौका मिले मगर अब ऐसा संभव होता नहीं दिख रहा है।

 

अचानक होगा खिलाड़ियों के फॉर्मेट में बदलाव

गौरतलब है कि भारतीय टीम के खिलाड़ी वर्तनाम में लंबे समय से टी20 क्रिकेट खेल रहे है। ऐसे में अचानक से कुछ ही दिनों के अंतराल में खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट के फॉर्मेट में ढलना आसान नहीं होगा। हालांकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी फायदे में है क्योंकि काफी कम खिलाड़ी ऐसे हैं जो आईपीएल का हिस्सा है। ऐसे में टेस्ट मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया को खेलने का पर्याप्त समय मिलेगा। खिलाड़ियों के बल्ले से काफी अच्छा प्रदर्शन होता हुआ भी दिख रहा है। ऐसे में देखना होगा कि भारतीय खिलाड़ियों को प्रैक्टिस मैच खेलने का मौका मिलेगा या नहीं और टीम मुकाबले में कैसे प्रदर्शन करेगी।

 

ये है फाइनल टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, इशान किशन।

प्रमुख खबरें

मालीवाल हमला मामले में भाजपा ने AAP को Anti-Woman Party करार दिया

Google Pay: बिना डेबिट कार्ड के करें यूपीआई पिन को अपडेट, अब जानें कैसे!

Orissa में लोगों ने बदलाव की उठाई माँग, प्रदेश में BJP की सरकार बनाने का किया दावा

Puri LokSabha Seat पर BJP ने Sambit Patra को फिर बनाया उम्मीदवार, अबकी बार जीत का जताया भरोसा