नेपाल की चुनौती से पार पाने को तैयार भारतीय महिला फुटबॉल टीम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 05, 2019

मंडालय।तोक्यो ओलंपिक क्वालीफायर का दूसरा दौर खेल रही भारतीय महिला फुटबॉल टीम को शनिवार को यहां अपने दूसरे मैच में नेपाल की चुनौती से पार पाना होगा।पहले मुकाबले में इंडोनेशिया को 2-0 से हराकर आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम को नेपाल ने हाल के दिनों में कड़ी टक्कर दी हैं।फरवरी के बाद यह तीसरा मौका होगा जब दोनों टीमें आमने-सामने होगी। 

भुवनेश्वर में हीरो गोल्ड कप में नेपाल ने भारत को 2-1 से हराया था जबकि सैफ चैम्पियन के फाइनल में भारत ने उसे 3-1 से हराकर हिसाब बराबर किया।भारतीय महिला फुटबॉल टीम के कोच मयमोल राकी ने कहा कि टीम की कोशिश पहला गोल करके विरोधी टीम को दबाव में लाने की होगी।उन्होंने कहा, ‘‘हमें अपने मौकों को भुनाना होगा। नेपाल हमें कड़ी टक्कर दे सकता है। भुवनेश्वर में हम ऐसा देख चुके है। हमारी टीम पहला गोल करने की कोशिश करेगी।’’

इसे भी पढ़ें: भारतीय महिला हॉकी टीम ने मलेशिया को 3-0 से दी करारी शिकस्त

इस क्वालीफायर टूर्नामेंट से सिर्फ एक टीम अगले दौर के लिए क्वालीफाई करेगी और नेपाल पर जीत से भारत की संभावना बढ़ेगी।सैफ चैम्पियनशिप में नेपाल के खिलाफ शानदार फ्री-क्रीक लगाने वाली दालिमा छिब्बर ने कहा कि दोनों टीमें एक दूसरे की मजबूती के बारे में पता है।उन्होंने कहा , ‘‘नेपाल ऐसी टीम है जिसे हमारे खेल के बारे में अच्छे से पता है। हम भी उनके बारे जानते है। इसलिए यह इस बात पर निर्भर करेगा कि पहला गोल कौन करता है।

 

प्रमुख खबरें

JDS और BJP नेता महिलाओं का सम्मान करते हैं तो उन्हें पीड़िताओं से मिलने जाना चाहिए : Shivkumar

Ayodhya: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किए रामलला के दर्शन, सरयू तट पर की आरती, हनुमानगढ़ी भी पहुंचीं

Prajwal Revanna का राजनयिक पासपोर्ट तुरंत रद्द किया जाए: Siddaramaiah का प्रधानमंत्री से अनुरोध

T20 World Cup 2024: फिटनेस समस्याओं के कारण पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम का घोषणा में देरी