कोरोना वैक्सीन लगवाने की जल्दी में नहीं भारतीय, जानिए कारण

By Nidhi Avinash | Dec 02, 2020

कोरोना की अगले साल वैक्सीन उपल्बध होने की संभवानाओं के बीच भारतीयों को टीका लगवाने की कोई जल्दी नहीं है। जी हां, लोकल सक्रिल्स सर्वे के मुताबिक, 59 फीसदी भारतीयों को वैक्सीन लगाने की कोई ज्लदी नहीं है।

इसे भी पढ़ें: पटाखों की बिक्री व जलाने पर NGT ने लगाई रोक, क्रिसमस और नए साल पर यहां होगी छूट

बता दें कि इसका पहला सर्वे 15 से 20 अक्टूबर के बीच किया गया था जिसमें 61 फीसदी भारतीयों ने वैक्सीन लगवाने में झिझक बताई थी वहीं दूसरे सर्वे में वैक्सीन मिलने की संभावनाओं के बीच देश के 262 जिलों के 25 हजार लोगों से जिनमें से 69 फीसदी पुरूष और 31 फीसदी महिलाओं से पहला सवाल यही किया गया कि वैक्सीन प्राइवेट या सरकारी माध्यम से उपलब्ध होगी? इसमें 8936 लोगों ने जवाब दिया। इस सवाल के जवाब में 59 फीसदी का कहना था कि वैक्सीन अगर मार्केट में आती भी है तो उन्हें इसे लगवाने में कोई जल्दी नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: वाटर स्पोर्ट्स खिलाड़ीयों ने मध्य प्रदेश को दिलाए तीन स्वर्ण और दो रजत पदक

कई लोगों का यह भी मानना है कि अगर कोरोना वैक्सीन आती भी है तो सबसे ज्यादा ब्लैक मार्केट में बिकेगी। इसमें से 72 फीसदी ने माना था कि इसके चांस ज्यादा है कि टीका ब्लैक मार्केट में ज्यादा बिकेगी। वहीं 65 फीसदी लोगों का मानना है कि वैक्सीन की ट्रैकिंग डिजिटल माध्यम से हो। लोग इसमें यह भी चाहते है कि  कोरोना वैक्सीन के साथ उसका डिजिटल ट्रैकिंग सिस्टम भी बनाया जाए।  

प्रमुख खबरें

EVM एक चोर मशीन है, सुनिश्चित करें कि आपने सही पार्टी को वोट दिया है : Farooq Abdullah

IAF Convoy Attack । आतंकियों की तलाश जारी, पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया

नेतन्याहू के मंत्रिमंडल ने इजराइल में ‘Al Jazeera’ के कार्यालयों को बंद करने का फैसला किया

Vijay Wadettiwar के बिगड़े बोल, 26/11 मुंबई हमले में Pakistan को दी क्लीन चिट, RSS को बताया हेमंत करकरे की मौत का जिम्मेदार