इंडोनेशिया ने इथोपिया के जांच में सहायता का प्रस्ताव दिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 11, 2019

 बीजिंग। चीन के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने सोमवार को अपने सभी चीनी एयलाइंस को अस्थायी तौर पर बोईंग 737 मैक्स 8 के विमानों का परिचालन रोकने का आदेश दिया है। इथोपिया में रविवार को इसी श्रेणी के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से 157 लोगों की मौत के बाद यह फैसला लिया गया है। इथोपिया ने भी इस श्रेणी के विमानों का परिचान फिलहाल बंद करने का फैसला लिया है। चीन के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने बताया कि स्थानीय समयानुसार सोमावर को सुबह नौ बजे आदेश जारी किया गया और यह नौ घंटे तक चलेगा।

इसे भी पढ़ें: UN प्रमुख ने इथोपिया विमान हादसे में लोगों के मारे जाने पर गहरा दुख जताया

इसमें कहा गया है कि सुरक्षा खतरों के लिए कतई बर्दाश्त नहीं करने के प्रबंधन सिद्धांत के तर्ज पर आदेश दिया गया क्योंकि यह दूसरी दुर्घटना है। इससे पहले इसी तरह की परिस्थितियों में इंडोनेशिया के समुद्र तट पर 29 अप्रैल को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिससे उसमें सवार सभी 189 लोग मारे गये थे।

इसे भी पढ़ें: चीन और इथोपिया बंद करेंगे बोईंग 737 मैक्स-8 का इस्तेमाल

इंडोनेशिया के राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा एजेंसी के प्रमुख सोरजंतो थहजोनो ने सोमवार को बोईंग 737 मैक्स 8 विमान दुर्घटना की जांच में सहयोग देने का प्रस्ताव दिया है। इथोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से नैरोबी के लिए उड़ान भरने के तुरंत बाद इथोपियन एयरलाइंस का एक विमान रविवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे उसमें सवार सभी 157 लोग मारे गये। दुर्घटना के कारण दुनिया भर के उड्डयन अधिकारी अलर्ट हो गये हैं। केमैन एयरवेज ने कहा कि वह सोमवार को अपने दो बोईंग 737 मैक्स 8 विमान को अस्थायी रूप से परिचालन से हटा रहा है

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis