UN प्रमुख ने इथोपिया विमान हादसे में लोगों के मारे जाने पर गहरा दुख जताया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 11 2019 4:16PM
UN प्रमुख ने इथोपिया विमान हादसे में लोगों के मारे जाने पर गहरा दुख जताया
Image Source: Google

बोईंग 737 विमान ने अदीस अबाबा के बोले अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से सुबह आठ बजकर 38 मिनट पर उड़ान भरी थी लेकिन ईटी 302 छह मिनट बाद सुबह आठ बजकर 44 मिनट पर राजधानी के दक्षिणपूर्व में करीब 60 किलोमीटर दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी।

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस ने इथोपियन एयरलाइंस विमान दुर्घटना में 157 लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। इथोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से इंडोनेशिया की राजधानी नैरोबी के लिए उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद इथोपियन एयरलाइंस का एक विमान रविवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में चार भारतीय नागरिक, पर्यटकों और कारोबारियों सहित सभी 157 लोगों की मौत हो गई। उनमें संयुक्त राष्ट्र के 19 कर्मचारी भी शामिल थे।

भाजपा को जिताए

बोईंग 737 विमान ने अदीस अबाबा के बोले अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से सुबह आठ बजकर 38 मिनट पर उड़ान भरी थी लेकिन ईटी 302 छह मिनट बाद सुबह आठ बजकर 44 मिनट पर राजधानी के दक्षिणपूर्व में करीब 60 किलोमीटर दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। हादसे में मरने वाले यात्रियों में 35 देशों के नागरिक शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: चीन और इथोपिया बंद करेंगे बोईंग 737 मैक्स-8 का इस्तेमाल

महासचिव गुतारेस ने एक बयान में कहा कि ‘‘भयंकर हादसे में कई जिंदगियां खत्म होने से बहुत दुखी हूं।’’रविवार को उनके प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, गुतारेस ने संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारियों, इथोपिया के लोगों और सरकार के साथ-साथ मरने वाले सभी लोगों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना और एकजुटता व्यक्त की, जिन्होंने अपने परिवारों और प्रियजनों को खोया है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story