इंद्राणी मुखर्जी ने कहा, लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए तैयार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 14, 2019

मुंबई। शीना बोहरा हत्या मामले में मुख्य अभियुक्त इंद्राणी मुखर्जी ने बुधवार को यहां सीबीआई की एक विशेष अदालत में कहा कि वह लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए तैयार हैं। इंद्राणी ने विशेष न्यायाधीश जे सी जगदाले के समक्ष एक हस्तलिखित आवेदन सौंपा जिसमें उन्हें पॉलीग्राफी (आमतौर पर लाई डिक्टेटर) टेस्ट से गुजरने की सहमति व्यक्त की।

 

2015 में इंद्राणी ने अपने लाई डिटेक्टर टेस्ट के बारे में विशेष जांच ब्यूरो (सीबीआई) को अपनी सहमति देने से इंकार कर दिया था। कानून के मुताबिक, आरोपी की अनुमति के बिना उसका इस तरह का टेस्ट नहीं किया जा सकता है। उन्होंने आवेदन में कहा है, ‘‘अक्टूबर 2015 में मैंने सहमति नहीं दी थी... क्योंकि मैं टेस्ट नहीं कराने को लेकर भारी दबाव में थी।’’ 

 

यह भी पढ़ें: फारूक अब्दुल्ला का सवाल, क्या राम सिर्फ हिन्दुओं के भगवान हैं?

 

इंद्राणी ने कहा कि उन्होंने ‘सदमे की स्थिति’, ‘मानसिक रूप से परेशान’ और ‘कमजोर और शारीरिक रूप से अस्वस्थ’ होने के दबाव के कारण घुटने टेक दिये थे। इंद्राणी ने कहा कि अब वह ‘भावनात्मक रूप से अधिक ठीक’ हैं। 24 अप्रैल 2012 को अन्य लोगों की मदद से अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या करने और शव को पड़ोस के रायगढ़ जिले के एक जंगल में फेंकने के मामले में इंद्राणी को अगस्त 2015 में गिरफ्तार किया गया था। मामले में उसके पति पीटर मुखर्जी और उसके पूर्व पति संजीव खन्ना को भी गिरफ्तार किया गया था।

 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : लोकसभा चुनाव से पहले Shah Rukh Khan ने लोगों से वोट देने का अनुरोध किया

गर्मी से राहत पाएं स्वादिष्ट लाहौरी जीरा ड्रिंक बनाकर, नोट करें रेसिपी

पहले रामभक्तों पर गोली चलती थी, आज उनकी आवभगत होती है : Yogi Adityanath

चौथी तिमाही में GDP वृद्धि दर 6.7 प्रतिशत, 2023-24 में सात प्रतिशत रहने का अनुमान