केरल और तेलंगाना में तेल कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ बंद से जनजीवन प्रभावित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 10, 2018

तिरूवनंतपुरम। पदार्थों की बढ़ती कीमतों के विरोध में सत्तारूढ़ माकपा की अगुवाई वाली एलडीएफ और कांग्रेस की अगुवाई वाली विपक्षी यूडीएफ के दिन भर के बंद के कारण सोमवार को केरल में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। सुबह छह बजे से शुरू हुये हड़ताल के कारण पूरे राज्य में निजी और सार्वजनिक बसें तथा ऑटोरिक्शा नहीं चली ।

अधिकांश जिलों में दुकान और व्यापारिक प्रतिष्ठानें बंद रहीं। आज सुबह हालांकि, कुछ निजी वाहन सड़कों पर चलती नजर आयी लेकिन बाद में इनकी संख्या कम हो गयी । दूसरे स्थानो से अथवा दूर दराज के इलाकों से ट्रेन से यहां पहुंचने वाले बड़ी तादाद में लोग थमपनूर रेलवे स्टेशन पर फंस गये हैं । इनमें महिलायें और बुजुर्ग भी शामिल हैं । दूसरी तरफ शहर का व्यस्ततम शहर ईस्ट फोर्ट बस स्टैंड हड़ताल के कारण सुनसान था। पुलिस ने बताया कि अब तक किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

 

तेलंगाना में भारत बंद का मिला-जुला असर

पेट्रोल एवं डीजल की बढ़ती कीमत के विरोध में सोमवार को कई विपक्षी दलों द्वारा बुलाये गये ‘भारत बंद’ का तेलंगाना राज्य में मिला-जुला असर रहा जहां राजधानी सहित राज्य के अधिकतर हिस्सों में कारोबार सामान्य रहा। पुलिस ने बताया कि अब तक कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई है। सड़कों पर बसों को चलने से रोकने के लिये राज्य सड़क परिवहन निगम (आरटीसी) के कई डिपो पर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया।

 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि करीमनगर जिले में धर्मपुरी स्थित आरटीसी के बस स्टेशन के सामने धरना दे रहे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के सचिव श्रीनिवासन कृष्णन एवं 40 अन्य को एहतियातन हिरासत में लिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘बाद में उन्हें पुलिस प्रशिक्षण केन्द्र भेज दिया गया।’’ श्रीनिवासन कृष्णन ने पीटीआई- बताया कि स्थानीय टीआरएस सरकार ने केन्द्रीय कर के अलावा आम जनता पर और अधिक करों का बोझ लाद दिया है।

 

टीएसआरटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई- बताया कि राज्य के किसी जिले में सेवाएं बाधित नहीं हुईं। उस्मानिया विश्वविद्यालय के कुलपति एस रामचंद्रण ने पीटीआई- बताया कि सोमवार को आयोजित होने वाले प्री-पीएचडी की परीक्षा कल तक के लिये टाल दी गयी है। बहरहाल विश्वविद्यालय से संबद्ध अन्य शैक्षणिक संस्थान खुले हैं और उनमें कामकाज चला।

 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा