शत्रुघ्न के हाथ की बजाय पूनम ने साइकिल पर जताया भरोसा, लखनऊ से राजनाथ को देंगी चुनौती

By अभिनय आकाश | Apr 16, 2019

लखनऊ। नफासत के साथ सियासत वाले लखनऊ में शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव से मुलाकत की और औपचारिक रुप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले भी कई बार लखनऊ लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार राजनाथ सिंह के खिलाफ शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा के चुनाव लड़ने की खबरें समय-समय पर आती रही थी। सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि पूनम सिन्हा लखनऊ लोकसभा सीट से महागठबंधन की साझा उम्मीदवार होंगी साथ ही  उन्होंने भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस से भी इस सीट से उम्मीदवार न उतारने की अपील की।

इसे भी पढ़ें: अटल के गढ़ में राजनाथ का नामांकन, कहा- फिर बनेगी मोदी सरकार

कांग्रेस ने भी नहीं खोले हैं अपने पत्तें

सपा-बसपा-रालेद के गठबंधन और भाजपा के साथ लखनऊ सीट से दो-दो हाथ करने को कांग्रेस भी अपनी कमर कस रही है। देखना दिलचस्प होगा कि सपा की अपील पर कांग्रेस का क्या रुख रहेगा।

राजनाथ ने आज ही भरा नामांकन

आज ही राजनाथ सिंह ने लखनऊ लोकसभा सीट में रोड शो के बाद अपना नामांकन दाखिल किया है। बता दें कि लखनऊ लोकसभा सीट पर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल है, जबकि वोटिंग 6 मई को होगी। 

इसे भी पढ़ें: योगी के मंत्री के बागी तेवर, 39 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

भाजपा का मजबूत किला है लखनऊ 

पिछले 28 साल से भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है और उसमें भी लंबे समय तक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने लोकसभा में इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। 1991, 1996,1998,1999 और 2004 के लोकसभा चुनावों में इस सीट से वाजपेयी विजयी रहे थे। 2009 में यहां से लाल जी टंडन जीते और 2014 में राजनाथ सिंह इस सीट से भारी मतों से जीतें। इस बार एक बार फिर राजनाथ सिंह यहां से भाजपा के उम्मीदवार हैं।

 

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज