अटल के गढ़ में राजनाथ का नामांकन, कहा- फिर बनेगी मोदी सरकार

By अभिनय आकाश | Publish Date: Apr 16 2019 12:53PM
अटल के गढ़ में राजनाथ का नामांकन, कहा- फिर बनेगी मोदी सरकार
Image Source: Google

राजनाथ के प्रस्तावक उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, वरिष्ठ अधिवक्ता हाईकोर्ट एलपी मिश्रा, सेवानिवृत्त हाईकोर्ट जज पूर्व लोकायुक्त एससी वर्मा व पूर्व राज्यसभा सदस्य राम नारायण साहू हैं।

लखनऊ। देश के गृह मंत्री और भाजपा के प्रत्याशी राजनाथ सिंह ने लखनऊ सीट से अपना पर्चा भर दिया है। नामांकन से पहले राजनाथ सिंह ने हनुमान सेतु मंदिर में बजरंग बली का दर्शन करने के साथ शिवजी के मंदिर में जलाभिषेक किया। जिसके बाद भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट दफ्तर तक रोड शो किया। इस रोड शो में भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक शामिल थे। गृहमंत्री ने अपने नामांकन के दौरान कहा कि  पूरे देश में पीएम नरेंद्र मोदी की लहर है। राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं 10 राज्यों में चुनाव प्रचार में गया। इसमें तमिलनाडु और केरल भी शामिल हैं। यहां भी पीएम मोदी के प्रति लोगों में बहुत उत्साह है। आज देश पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनिया में अपनी जगह बना पाया है।

इसे भी पढ़ें: सेना की सफलता पर जब इंदिरा की जय-जयकार हो सकती है, तो मोदी की क्यों नहीं: राजनाथ

राजनाथ के साथ ही मोहनलालगंज संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार कौशल किशोर ने भी नामांकन किया। राजनाथ के प्रस्तावक उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, वरिष्ठ अधिवक्ता हाईकोर्ट एलपी मिश्रा, सेवानिवृत्त हाईकोर्ट जज पूर्व लोकायुक्त एससी वर्मा व पूर्व राज्यसभा सदस्य राम नारायण साहू हैं।राजनाथ सिंह के रोड शो में आचार संहिता उल्लंघन मामले में सजा झेल रहे यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ शामिल नहीं हो पाए। लखनऊ व मोहनलालगंज मे पांचवें चरण में छह मई को मतदान होगा। 1991 में अटल बिहारी वाजपेयी ने इस सीट से भाजपा की जीत का जो सिलसिला शुरु किया था वो वर्तमान तक जारी है। 2014 में राजनाथ सिंह ने इस सीट से 2 लाख 72 हजार 749 मतों से जीत दर्ज की थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video