International Emmy Awards 2023 में भारत का डंका! नेटफ्लिक्स की 'वीर दास लैंडिंग' ने सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी का पुरस्कार जीता

By रेनू तिवारी | Nov 21, 2023

वीर दास ने यूनिक कॉमेडी स्पेशल श्रेणी में एमी जीतकर अपने देश को गौरवान्वित किया है। उन्हें 'वीर दास: लैंडिंग' के लिए नामांकित किया गया था, जो वर्तमान में नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है। उन्होंने यह पुरस्कार 'डेरी गर्ल्स - सीज़न 3' के साथ साझा किया। वीर दास ने इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स 2023 में सर्वश्रेष्ठ अनूठी कॉमेडी की ट्रॉफी घर लाकर इतिहास रच दिया। नेटफ्लिक्स विशेष शीर्षक 'वीर दास: लैंडिंग' वर्तमान में नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रहा है। उन्होंने यह पुरस्कार 'डेरी गर्ल्स - सीज़न 3' के साथ साझा किया। दोनों के बीच मुकाबला बराबरी का था।

 

इसे भी पढ़ें: मैं अपनी कहानी का नायक था.... Tiger 3 में खलनायक का किरदार निभाने पर बोले Emraan Hashmi


वीर दास ने एमी अवार्ड्स 2023 में अनोखा कॉमेडी स्पेशल जीता

भारतीय मनोरंजन के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर में, हास्य अभिनेता और अभिनेता वीर दास ने नेटफ्लिक्स के 'वीर दास: लैंडिंग' के लिए अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार जीता है, जो उनके शानदार करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। उन्होंने यह पुरस्कार 'डेरी गर्ल्स - सीज़न 3' के साथ साझा किया। यह समारोह, जो विश्व स्तर पर टेलीविजन उत्कृष्टता के शिखर का जश्न मनाता है, वीर की जीत का गवाह बना, जिसने कॉमेडी शैली में उनकी प्रतिभा को रेखांकित किया।


पुरस्कार समारोह से एक दिन पहले, वीर दास ने एक क्लिप पोस्ट की जिसमें उन्होंने कहा कि 'जिस दिन उन्हें आतंकवादी कहा गया, उसी दिन उन्हें अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया था। उन्होंने लिखा, "ब्रह्मांड एक पूर्ण चक्र है। इसलिए बस धन्यवाद कहना चाहता हूं कि अगर वहां कोई भी कभी अंधेरे में है, तो सूरज की रोशनी तक रुकें, और जान लें कि प्यार आपको ढूंढ लेगा, और ब्रह्मांड आपको ले जाएगा।"

 

इसे भी पढ़ें: Koffee With Karan 8 । Varun Dhawan ने लड़कियों को बेची थी Shah Rukh Khan की तस्वीरें, Sidharth Malhotra ने भी नहीं छोड़ा था मौका


दास की एमी जीत न केवल एक व्यक्तिगत जीत है, बल्कि भारत के लिए भी गर्व का क्षण है, क्योंकि वह शेफाली शाह और जिम सर्भ जैसे साथी भारतीय नामांकितों के साथ खड़े थे, जिन्हें उनकी संबंधित श्रेणियों में मान्यता मिली थी। इस वर्ष के नामांकन में 14 श्रेणियों में 20 देशों के 56 उम्मीदवारों का एक विविध समूह शामिल था, जो अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कारों की वैश्विक पहुंच और प्रभाव को उजागर करता है।


इस नेटफ्लिक्स विशेष में, वीर दास ने राजनीति के चश्मे से भारतीय और अमेरिकी संस्कृतियों के अंतर्संबंध के बारे में बात की। भारत में जन्मे और अमेरिका में पले-बढ़े एक व्यक्ति के रूप में, वीर के लिए कोई भी संस्कृति शून्य में अस्तित्व में नहीं थी। वे एक-दूसरे के साथ निरंतर संपर्क में थे।


यह शो नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है।

प्रमुख खबरें

इंडिया गठबंधन के साझेदारों को खरगे के पत्र पर निर्वाचन आयोग की प्रतिक्रिया अनुचित : Ashok Gehlot

Canada में खालिस्तानी अलगाववादी निज्जर हत्या मामले में चौथे भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया गया

KKR vs MI IPL 2024: केकेआर ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से दी मात, प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहले टीम बनी कोलकाता नाइट राइडर्स

Kejriwal, Sisodia, Jain जैसे लोगों का BJP में कभी स्वागत नहीं होगा : Anurag Thakur