हिंदी समेत सात भारतीय भाषाओं में होगी IPL की कमेंट्री, 100 कमेंटेटर संभालेंगे मोर्चा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 08, 2021

नयी दिल्ली। सुनील गावस्कर, गौतम गंभीर और केविन पीटरसन उन 100 कमेंटेटरों में शामिल हैं जो शुक्रवार से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कमेंट्री का जिम्मा संभालेंगे। इस बार आईपीएल का प्रसारण हिंदी सहित सात भारतीय भाषाओं में किया जाएगा। गावस्कर अंग्रेजी के अलावा हिंदी का जिम्मा भी संभालेंगे। अंग्रेजी में उन्हें अपने पुत्र और पूर्व भारतीय क्रिकेटर रोहन गावस्कर के साथ मैच का आंखों देखा हाल सुनाते हुए देखा जा सकता है। आईपीएल का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनलों के अलावा डिज्नी, हॉटस्टार पर भी किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: खेल में फिर बाधा बना कोरोना, फ्रेंच ओपन एक हफ्ते के लिए हुआ स्थगित

स्टार इंडिया की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘आईपीएल के 14वें सत्र के लिये विभिन्न भाषाओं के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों को कमेंट्री टीम से जोड़ा गया है। इन भाषाओं में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, बंगाली और मराठी शामिल हैं। हिंदी कमेंट्री टीम में गावस्कर के अलावा आकाश चोपड़ा, निखिल चोपड़ा, गौतम गंभीर, अजित अगरकर, इरफान पठान, पार्थिव पटेल, आर पी सिंह और दीप दासगुप्ता शामिल हैं। गंभीर ने कहा, ‘‘पिछले कुछ वर्षों में हिंदी कमेंट्री की लोकप्रियता बढ़ी है और मैं फिर से हिंदी कमेंट्री टीम का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं।

प्रमुख खबरें

Loksabha Election 2024| PM Modi ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में डाला वोट, फिर पहुंचे लोगों के बीच

Darsh Amavasya 2024: दर्श अमावस्या पर पितरों की शांति के लिए करें पिंडदान, जानिए शुभ मुहूर्त और महत्व

गृह मंत्री Amit Shah ने डाला वोट, दूसरे चरण में इन सीटों पर हो रही वोटिंग

Loksabha Election 2024| तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, 12 राज्यों की इन सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी जनता