IPL Auction KL Rahul | पंजाब किंग्स को छोड़कर अब केएल राहुल लखनऊ फ्रेंचाइजी की संभालेंगे कमान

By रेनू तिवारी | Jan 18, 2022

नयी दिल्ली। आईपीएल में लखनऊ फ्रैंचाइज़ी ने आईपीएल नीलामी से पहले अपनी पसंद को अंतिम रूप दे दिया है और केएल राहुल को तीन खिलाड़ियों में से एक के रूप में चुना है। राहुल के साथ, जो वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका में एकदिवसीय श्रृंखला में भारत का नेतृत्व कर रहे हैं, लखनऊ ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और युवा भारतीय लेग स्पिनर रवि बिश्नोई के साथ जाने का फैसला किया हैक्रिकइन्फो के अनुसार, फरवरी में आईपीएल नीलामी में जाने के लिए लखनऊ फ्रेंचाइजी के पास 60 करोड़ का पर्स है।

इसे भी पढ़ें: 12 साल बाद टूटी महाभारत के 'कृष्ण' नीतीश भारद्वाज की शादी, एक्टर बोले- तलाक मौत से ज्यादा दर्दनाक 

के एल राहुल आईपीएल के आगामी सत्र में लखनऊ की टीम के कप्तान बनने जा रहे हैं। लीग के एक सूत्र ने मंगलवार को यह जानकारी दी। समझा जाता है कि राहुल उन खिलाड़ियों में से है जिन्हें लखनऊ टीम ने 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरू में होने वाली मेगा नीलामी से पहले ड्राफ्ट से खरीदा है। बाकी दो आस्ट्रेलिया के हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई हैं। आईपीएल के एक सूत्र ने बताया ,‘‘ राहुल लखनऊ के कप्तान होंगे। बाकी दो खिलाड़ी जो ड्राफ्ट में से चुने गए हैं, उन पर टीम फैसला ले रही है।’’

इसे भी पढ़ें: सरकार की सदबुद्धि के लिए एनएसयूआई ने किया यज्ञ, ऑनलाईन परीक्षा की उठाई मांग

राहुल पिछले दो सत्र में पंजाब किंग्स के कप्तान थे लेकिन आगे टीम के साथ बने नहीं रहना चाहते थे। बिश्नोई भी पंजाब टीम में थे जबकि स्टोइनिस दिल्ली टीम का हिस्सा थे। आरपीएसजी समूह ने 7090 करोड़ रूपये में लखनऊ टीम खरीदी है। राहुल इस समय चोटिल रोहित शर्मा की जगह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे श्रृंखला में भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान हैं।

प्रमुख खबरें

1 मई से होने वाले हैं कई बदलाव, आम आदमी की जेब पर होगा सीधा असर

Second Phase की वोटिंग के बाद बीजेपी कितनी सीटें जीत रही है? अमित शाह के दावे ने चौंकाया

Gold Price| सोने के दाम में फिर आई गिरावट, जानें क्या है नया भाव

New Hairstyle: फैशन के मामले में किसी से कम नहीं हैं ये इंडियन क्रिकेटर्स, स्टाइलिश लुक के लिए ये हेयर स्टाइल करें फॉलो