IPL 2022। प्लेऑफ में पहुंची राजस्थान रॉयल्स, 5 विकेट से हारी चेन्नई, अश्विन ने खेली मैच जिताऊ पारी

By अनुराग गुप्ता | May 20, 2022

मुंबई। राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 68वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज की है। इसी के साथ ही टीम प्वाइंट टेबल में 16 प्वाइंट के साथ तीसरा स्थान काबिज किया है। चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। ऐसे में चेन्नई ने 6 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए। जिसमें राजस्थान की तरफ से गेंदबाजी करते हुए ओबेद मैकॉय और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट चटकाए। जबकि ट्रेंट बोल्ट और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक सफलता मिलीं। 

इसे भी पढ़ें: टिम डेविड ने ऑल टाइम टी20 इलेवन में इन खिलाड़ियों को चुना, अपने ही कप्तान रोहित शर्मा को नहीं किया शामिल 

जायसवाल ने खेली अच्छी पारी

151 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान को जोस बटलर के रूप में शुरुआती झटका लगा। इसके बावजूद सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अच्छी पारी खेरी। जायसवाल ने 44 गेंद में 134 के स्ट्राइक रेट से 59 रन बनाए। जिसमें 8 चौके और एक छक्का शामिल है। इसके बाद मध्य क्रम लड़खड़ा गया लेकिन रविचंद्रन अश्विन और रियान पराग ने पारी को संभाला और राजस्थान को जीत दिलाई। 

इसे भी पढ़ें: आखिरी मैच में अर्जुन तेंदुलकर को मिलेगा डेब्यू का मौका! मुंबई के प्लेइंग इलेवन पर होगी सबकी निगाहें 

मोईन अली ने किया प्रभावित

मोईन अली ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया। चेन्नई को शुरुआती झटके लगने के बाद मोईन अली ने पारी को एक छोर से संभाला। उन्होंने 57 गेंद में 163 के स्ट्राइक रेट से 93 रनों की धमाकेदार पारी खेली। जिसमें 13 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। इस दौरान मोईन अली ने 19 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया जो इस सत्र का दूसरा सबसे तेज पचासा है। वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने 28 गेंद में 92 के स्ट्राइक रेट से 26 रन बनाए। जिसमें एक छक्का और एक चौका शामिल है।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress