IPL 2023 : ऑलराउंडर Glenn Maxwell को ऑस्ट्रेलिया में फिर लगी चोट, दर्द RCB को महसूस हुआ

By रेनू तिवारी | Feb 21, 2023

चोटों के साथ ग्लेन मैक्सवेल की किस्मत खत्म होती दिख रही है। 21 फरवरी को जंक्शनल ओवल में शेफील्ड शील्ड मैच में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विक्टोरिया का प्रतिनिधित्व करते हुए, ऑस्ट्रेलियाई स्टार को एक और चोट लगी। लंबे समय से प्रतीक्षित वापसी के बाद शीर्ष बल्लेबाज को कलाई की समस्या के कारण पिच छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। वह पहली स्लिप में फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे।

 

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल काफी समय से क्रिकेट से दूर थे। उन्हें एक मैच के दौरान चोट लगी थी जिसके कारण वह आराम पर चल रहे थे। लंबे समय बाद मैक्सवेल ने वापसी की और वह ऑस्ट्रेलिया में एक घरेलू सीरीज 'शेफील्ड शील्ड' खेल रहे थे। अब 'शेफील्ड शील्ड' के दौरान ग्लेन मैक्सवेल को फिर से चोट लग गयी हैं जिसके कारण वह फिर से लंबे ब्रेक पर जा सकते हैं। चोट भले ही ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज और गेंदबाज को लगी हैं लेकिन इसका दर्द रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) को हुआ हैं। भारत में आईपीएल 2023 की टीमें आपस में भिड़ने के लिए तैयार है और ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर का स्टार ऑलराउंडर अगर चोट के कारम नहीं खेलता तो टीम काफी कमजोर पड़ सकती हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: INDvsIRE : आयरलैंड की महिला विकेटकीपर ने अनोखा हेलमेट पहनकर की विकेटकीपिंग, शेयर हो रही फोटो

मैक्सवेल की टीम मेडिकल स्टाफ ने उनकी प्राथमिक जांच की हैं। ग्लेन मैक्सवेल को शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान स्लिप में फील्डिंग करते हुए कलाई पर एक नहीं, दो बार चोट लग गई। इसकी वजह से उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। शुरूआती जांच में पता चला है कि कलाई की हड्डी नहीं टूटी और वो दूसरी पारी में बैटिंग के लिए भी उतरे। लेकिन मैदान पर संघर्ष करते दिखाई दिए। 

 

ग्लेन मैक्सवेल ने मैच में पहले ही शेफील्ड शील्ड में निराशाजनक वापसी की थी। अक्टूबर 2019 के बाद पहली बार टूर्नामेंट में भाग लेने वाले मध्यक्रम के कठोर बल्लेबाज, शुरुआती फ्रेम में केवल 5 रन बनाने में सफल रहे। मैक्सवेल को 17 मार्च को भारत में होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला की शुरुआत में अपनी अंतरराष्ट्रीय वापसी करने की उम्मीद है। 

 

इसे भी पढ़ें: Moscow यात्रा पर आए चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के शीर्ष अधिकारी से मुलाकात कर सकते हैं पुतिन


पैर टूटने के कारण बिग बैश लीग का पूरा सीजन मिस करने के बाद ग्लेन मैक्सवेल एक्शन में वापसी कर रहे थे। वह अगले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की उम्मीद करते है जब ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला में भारत खेलता है। ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक श्रृंखला के लिए अपनी टीम की घोषणा नहीं की है।

प्रमुख खबरें

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज

Bihar: Prime Minister Modi को वोट नहीं देने की अपील करने के आरोप में शिक्षक को जेल

Himachal में Congress सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी : Sukhwinder Singh Sukhu