आईएसआईएस मामला: 10 गिरफ्तार आरोपी 12 दिन की एनआईए हिरासत में

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 27, 2018

 नयी दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने आईएसआईएस मामले में गिरफ्तार किये गये 10 लोगों को बृहस्पतिवार को 12 दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया। एनआईए ने आईएसआईएस से प्रेरित एक आतंकी मॉड्यूल के सदस्य होने के संदेह में बुधवार को इन 10 लोगों को गिरफ्तार किया था। इन लोगों पर राजनीतिक हस्तियों और दिल्ली में सरकारी प्रतिष्ठानों सहित उत्तर भारत के कई अन्य हिस्सों में हमले की साजिश रचने का आरोप है।

 

इन आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच और ढके हुए चेहरों के साथ अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अजय पांडे की अदालत में पेश किया गया। न्यायाधीश ने मामले में बंद कमरे में सुनवाई का आदेश दिया। एनआईए ने राष्ट्रीय राजधानी और उत्तर प्रदेश के विभिन्न भागों से गिरफ्तार किये गये 10 आरोपियों को पूछताछ के लिए 15 दिन की हिरासत में दिये जाने का अनुरोध किया था।

 

यह भी पढ़ें: NIA ने ‘ISIS से प्रेरित मॉड्यूल’ का किया पर्दाफाश, UP और दिल्ली से 10 लोग गिरफ्तार

 

मामले में गिरफ्तार किये गये लोगों में मुफ्ती मोहम्मद सुहैल उर्फ हजरत (29), अनास युनूस (24), राशिद जफर रक उर्फ जफर (23), सईद उर्फ सैयद (28), सईद का भाई रईस अहमद, जुबैर मलिक (20), जुबैर का भाई जैद (22), साकिब इफ्तेकार (26), मोहम्मद इरशाद : करीब 20 साल : और मोहम्मद आजम (35) शामिल हैं।

 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान