राम मंदिर में विस्फोट की बड़ी साजिश नाकाम ! दिल्ली में पकड़ा गया आतंकी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 22, 2020

नयी दिल्ली। मध्य दिल्ली के रिज रोड इलाके में आंतकी संगठन आईएसआईएस के एक कथित सदस्य को शुक्रवार रात पुलिस ने संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक आईईडी बरामद हुआ है। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने शनिवार को बताया कि धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड पर संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि इस संबंध में पूछताछ जारी है। 

इसे भी पढ़ें: धौला कुआं रिंग रोड के पास एनकाउंटर, दिल्ली को दहलाने आया ISIS का आतंकी गिरफ्तार 

पकड़े गए आतंकी का नाम अबू युसूफ बताया जा रहा है। शुरुआती पूछताछ में उसने कई अहम खुलासे किए है। आतंकी अबू युसूफ ने बताया कि राम मंदिर भूमि पूजन के बाद अयोध्या में विस्फोट की योजना थी। इस खुलासे के बाद पुलिस सतर्क हो गई और चप्पे-चप्पे की जांच कर रही है। अब अयोध्या में आने-जाने वाले सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है।

अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के बलरामपुर निवासी मोहम्मद मुस्तकीम खान उर्फ अबू यूसुफ के पास से दो प्रेशर कुकर आईईडी बरामद हुए हैं। बता दें कि आतंकी युसूफ अफगानिस्तान के आकाओं के संपर्क में था।

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) का एक बम निरोधक दस्ता बम या आईईडी उठाने में मददगार एक रोबोट और नियंत्रित माहौल में बम को निष्क्रिय करने में इस्तेमाल होने वाले टीसीवी वाहन के साथ घटनास्थल पर पहुंचा। दिल्ली में इस्लामिक स्टेट के कथित आतंकवादी की गिरफ्तारी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी ने राज्य में अलर्ट जारी कर दिया है और सभी पुलिस अधिकारियों से सतर्कता तथा जरूरी एहतियात बरतने को कहा है। 

इसे भी पढ़ें: बेंगलुरू के डॉक्टर ने सीरिया जाकर किया था ISIS के आतंकी का इलाज ! NIA ने किया गिरफ्तार 

उत्तर प्रदेश के नोएडा में दिल्ली सीमा पर जांच भी बढ़ा दी गई है। नोएडा के पुलिस उपायुक्त राजेश एस ने बताया कि दिल्ली से आने और दिल्ली जाने वाले वाहनों तथा यात्रियों की सीमा पर जांच की जा रही है। गौतमबुद्ध नगर जिले में भी सतर्कता बरती जा रही है।

प्रमुख खबरें

Delhi Politics । सड़क पर AAP, भाजपा दफ्तर की ओर किया कूच, Arvind Kejriwal ने बीजेपी पर लगाया ऑपरेशन झाड़ू चलाने का आरोप

Artificial intelligence के बेहतर इस्तेमाल से मूल्य सृजन होगा, रोजगार बढ़ेगा : CEO Red Hat

सनस्क्रीन से जुड़े 5 मिथक और उनकी सच्चाई, रोजाना अप्लाई करें Sunscreen

स्टार जोड़ी सात्विक और चिराग ने थाईलैंड ओपन खिताब जीता, पेरिस ओलंपिक की तैयारी हुई और पुख्ता