इराक में इस्लामिक स्टेट का मास्टरमाइंड मारा गया: ईरान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 17, 2018

तेहरान। इराक में मंगलवार को इस्लामिक स्टेट का मास्टरमाइंड अबू जाही ‘‘चार अन्य आतंकवादियों’’ के साथ मारा गया। जाही पिछले महीने दक्षिणी ईरान के अहवाज में हुए एक घातक हमले में संलिप्त बताया जा रहा था। ईरान के रेवॉल्यूशनरी गार्ड्स ने एक बयान में यह जानकारी दी। बयान में कहा गया कि इराक के दियालाह प्रांत में आज सुबह प्रतिरोधक बलों के रेकी और औचक अभियान के दौरान पांचों आतंकवादियों की मौत हो गई।

बयान में कहा गया कि ‘‘प्रतिरोध" शब्द का इस्तेमाल इराक और सीरिया में ईरान के समर्थन से मिलिशिया द्वारा चलाए जा रहे अभियान के लिए किया जाता है, जिनको रेवॉल्यूशनरी गार्ड्स ने प्रशिक्षित किया है। अबु जाही अहवाज में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड बताया जा रहा था। पिछले महीने दक्षिण-पश्चिम ईरान के अहवाज शहर के एक सैन्य परेड पर हुए हमले में 24 लोगों की मौत हो गयी थी।

हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह के जिहादियों और खुद को अहवाज नेशनल रेसिस्टेंस नामक संगठन बताने वाले एक अन्य समूह ने ली थी। ईरान ने एक अक्टूबर को कहा था कि सीरिया में जिहादियों पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया गया। 

प्रमुख खबरें

आज बाल ठाकरे होते तो इस अपमान का बदला... 26/11 वाले बयान पर CM शिंदे ने पूछा- फर्जी हिंदुत्ववादी चुप क्यों हैं?

इंडी अलायंस अगर सत्ता में आया तो बिहार ही नहीं, पूरे देश में लग जाएगा लालू जैसा जंगलराज, विपक्ष पर Amit Shah का बड़ा हमला

Guru Gochar 2024: गुरु का राशि परिवर्तन इन 3 राशियों को मिलेगा भर-भर के कष्ट

Vladimir Putin के खतरनाक इरादे, पश्चिमी देशों के खिलाफ परमाणु अभ्यास करेगा रूस