IT कंपनी आईबीएम तीन साल में 10 लाख छात्राओं को प्रशिक्षण देगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 12, 2019

नयी दिल्ली। सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी आईबीएम ने सोमवार को कहा कि अगले तीन साल के दौरान वह विज्ञान प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित (एसटीईएम) के क्षेत्र में दस लाख के करीब छात्राओं को प्रशिक्षित करने के लिये केन्द्र और राज्य सरकारों के साथ गठबंधन करेगी।  आईबीएम चेयरमैन, सीईओ गिन्नी रोमेट्टी ने कंपनी के एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘हम देख सकते हैं कि 100 प्रतिशत रोजगारों में बदलाव आने जा रहा है। आपको कार्यबल में अधिक महिलाओं की आवश्यकता है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस का दावा, नोटबंदी से पहले RBI ने सरकार की दलीलों को किया था खारिज

हम अगले तीन साल के दौरान आठवीं से 12वीं तक की दो लाख छात्राओं को एसटीईएम के लिये तैयार करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम तकनीकी प्रशिक्षण सत्र आयोजित करने के लिये नहीं है बल्कि गंभीर सोच विचार, जीवन कौशल सहित अन्य चीजों के लिये होगा।

इसे भी पढ़ें: RBI ने निर्देशों को अनदेखा करने पर यस बैंक पर लगाया एक करोड़ रुपये का जुर्माना

कंपनी अधिकारी ने कहा कि अगले तीन साल के दौरान सरकारी स्कूलों में कंपनी सात राज्य सरकारों के साथ दो लाख छात्राओं और महिलाओं को प्रशिक्षित करने के लिये गठबंधन करेगी। इन्हें नई तरह के रोजगार के लिये तैयार किया जायेगा। उन्हें कक्षाओं में अथवा आनलाइन विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित विषय में खोजपरक अध्ययन कराया जायेगा। 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान