सफलता का स्वाद चखने के बाद घर पर खाली बैठना कठिन: चंकी पांडे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 22, 2019

मुम्बई। बॉलीवुड के 80 तथा 90 के दशक के चर्चित कलाकार चंकी पांडे का कहना है सफलता का स्वाद चखने के बाद घर पर बैठना कठिन है, लेकिन खुद को छोटी-छोटी चीजों में मसरूफ रख आगे बढ़ा जा सकता है। ‘तेजाब’, ‘आग ही आग’ और ‘आंखे’ जैसी फिल्मों से बॉलीवुड में जगह बनाने वाले चंकी को अचानक बॉलीवुड में काम मिलना बंद हो गया था, जिसके बाद उन्होंने बांग्लादेशी फिल्मों का रुख किया। कुछ वर्ष तक वहां काम करने के बाद उन्होंने एक बार फिर फिल्म ‘हाउसफुल’ (2010) और ‘बेगम जान’ (2017) से बॉलीवुड में वापसी की।

इसे भी पढ़ें: Emmy Awards के लिए नॉमिनेट हुआ सेक्रेड गेम्स, सैफ और नवाजुद्दीन ने जताई खुशी

चंकी ने कहा कि 1993 में ‘आंखे’ जैसी हिट फिल्म देने के बाद मेरे पास काम नहीं था। मैं एक साल तक खाली घर बैठा रहा। मेरे पास केवल एक ‘तीसरा कौन?’ नाम की फिल्म थी। इसके बाद मुझे बांग्लादेश में काम करने का मौका मिला और मेरी पहली फिल्मसुपरहिट रही। मैने वहां तीन से चार साल तक काम किया। उन्होंने कहा कि शादी के बाद, मेरी पत्नी ने मुझसे कहा कि बॉलीवुड मेरी असली पहचान है। जब मैं हिंदी सिनेमा में वापस आया, तो मुझे एहसास हुआ कि एक पीढ़ी मुझे पूरी तरह भूल चुकी है। मैने संघर्ष करना शुरू किया। मैं लोगों से मिलता, काम मांगता और खुशकिस्मती से मुझे काम मिल गया। 

इसे भी पढ़ें: 30 के बाद भी सिंगल हैं बॉलीवुड के ये अभिनेत्रियां, प्यार किया लेकिन शादी नहीं!

अभिनेता ने कहा कि फिल्मकार हैरी बवेजा, सुभाष घई और साजिद नाडियाडवाला ने मुझे अपना करियर दोबारा बनाने में मदद की। उन्होंने कहा कि इसके बाद मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। मुझे लगता है कि एक अभिनेता को झिझकना नहीं चाहिए। मुझे किसी बात से कोई फर्क नहीं पड़ता। चंकी ने कहा कि सफलता का स्वाद चखने के बाद घर बैठना मुश्किल होता है। अभिनेता ने कहा कि बिना काम के घर पर बैठने से आप तनाव में घिर जाते हैं, विशेषकर तब जबकि आप शोहरत की बुलंदियां छू चुके हों।

इसे भी पढ़ें: पॉर्न स्टार जेसिका जयम्स की मौत की क्या है वजह? कोई बीमारी हो गई थी या हत्या

अभिनेता का मानना है कि खुद को मसरूफ रखके आप कठिन समय का सामना कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आप छोटे किरदार निभा सकते हैं, कोई फिल्म संबंधी काम कर सकते हैं, जैसे मैंने एक इवेंट कम्पनी और एक रेस्तरां खोला। मैंने खुद को इस तरह मसरूफ रखा। चंकी अपनी अगली फिल्म ‘जवानी जानेमन’ में दिखेंगे। 

प्रमुख खबरें

आज ही खरीदें नया One Plus फोन? 1 मई से बिक्री होगी बंद

मिजोरम में पिछले साल विदेशियों सहित 1.96 लाख से अधिक पर्यटक आए : पर्यटन विभाग

BJP ने पूर्वांचल के कद्दावर नेता यशवंत सिंह का निष्कासन खत्म किया

ऑस्ट्रेलिया की टीम से कटेगा स्टीव स्मिथ का पत्ता? जेक फ्रेजर-मैकग्रुक को मिलेगा मौका