पेन ने डीआरएस पर कहा कि, यह निराशाजनक है, यह उत्तम प्रणाली नहीं है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 11, 2018

एडीलेड। आस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन ने निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह उत्तम प्रणाली नहीं है और इसके साथ उनका अनुभव निराशाजनक रहा है। आस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 31 रन से हार के दौरान कुछ निराशाजनक पलों से गुजरना पड़ा क्योंकि डीआरएस में कुछ फैसले उसके पक्ष में नहीं गये।

यह भी पढ़ें- भारतीय टीम ने हमें खेल के हर विभाग में पछाड़ दिया: लैंगर

अंपायर निजेल लांग ने रविवार को अजिंक्य रहाणे को तब कैच आउट दे दिया था जब वह 17 रन पर खेल रहे थे लेकिन रीप्ले से पता चला कि गेंद बल्लेबाज के आगे वाले पैड पर लगी थी और उसने बल्ले या दस्ताने को स्पर्श नहीं किया था। अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा था। इसी तरह से चेतेश्वर पुजारा को दूसरी पारी में आठ और 17 रन के निजी योग पर आउट दे दिया गया था लेकिन दोनों अवसरों पर डीआरएस लेने पर अंपायर ने अपना फैसला बदल दिया था। रीप्ले से पता चला कि पहले अवसर पर गेंद बल्ले या दस्ताने के संपर्क में नहीं आयी थी जबकि दूसरे मौके पर गेंद विकेटों के ऊपर से निकल रही थी। 

यह भी पढ़ें- भारत की तुलना में आस्ट्रेलिया को अधिक रास आएगा पर्थ : पोंटिंग

सिडनी मार्निंग हेरल्ड के अनुसार पेन ने कहा, ‘‘यह (डीआरएस) उत्तम प्रणाली नहीं है। यह निराशाजनक है। मुझे लगता है कि यह सभी के लिये निराशाजनक है। लेकिन अब जो है वह है।’’

प्रमुख खबरें

भारत की A1 डिप्लोमेसी का एक और नजारा, ईरान की कैद से 17 भारतीयों को मिली आजादी, दुनिया हैरान!

T20 World Cup 2024 को लेकर सौरव गांगुली ने की भविष्यवाणी, इन दो टीमों को बताया बेस्ट

Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया के दिन गलती से भी न खरीदें ये चीजे, होगा भारी नुकसान

Congress के Manifesto पर फिर बरसे CM Yogi, बोले- औरंगजेब वाला जजिया टैक्स लागू करना चाहती है पार्टी