दुनिया का सबसे अमीर कुत्ता है इटली का Gunther VI, ग्लैमरस लाइफस्टाइल पर बनी Netflix Documentary रिलीज

By एकता | Feb 02, 2023

अभिनेता अक्षय कुमार साल 2014 में 'एंटरटेनमेंट' नाम की फिल्म लेकर आए थे, जिसमें एक कुत्ते को करोड़पति के रूप में दिखाया गया था। इस फिल्म को देखने के बाद यकीनन आपने भी खुद से सवाल किया होगा कि एक कुत्ता कैसे करोड़पति हो सकता है। लेकिन कैसा हो अगर हम आपसे कहें कि असल जिंदगी में इंसानों की ही तरह कुत्ते भी करोड़पति हो सकते हैं। इटली का जर्मन शेफर्ड प्रजात‍ि का कुत्ता, जिसका नाम गंथर VI है, इन दिनों अपनी संपत्ति की वजह से सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बना हुआ है। गंथर VI, एक करड़पति कुत्ता है, जिसके पास 655 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है। गंथर VI अपनी संपत्ति के हिसाब से अपनी जिंदगी की जीता है। लाइफस्टाइल की बात करें तो गंथर पॉप स्‍टार मैडोना के पूर्व घर में बड़े आलीशान से रहता है। उसकी देखभाल करने के लिए घर में नौकर भी मौजूद हैं।


नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई डाक्यूमेंट्री

जर्मन शेफर्ड 'गंथर VI' की जिंदगी अभीतक दुनिया की नजरों से दूर थी। लेकिन हाल ही में रिलीज हुई नेटफ्लिक्स डाक्यूमेंट्री 'गंथर मिलियंस' ने उसे खबरों में ला दिया। इस डाक्यूमेंट्री में मेकर्स ने गंथर VI की जिंदगी से जुड़े कई रहस्यों से पर्दा हटाने की कोशिश की है। साथ ही उन्होंने यह भी जानने की कोशिश की है कि गंथर VI ने आखिर कैसे इतनी दौलत कमाई।


 

इसे भी पढ़ें: देसी गर्ल Priyanka Chopra ने पहली बार दिखाया बेटी मालती का चेहरा, पापा निक की कार्बन कॉपी है क्यूट मालती


गंथर VI की आलीशान जिंदगी पर क्या बोले मेकर्स

फ‍िल्‍म डायरेक्‍टर ऑरेलियन लेटर्गी ने बताया कि गंथर VI की ग्लैमरस जिंदगी की कहानी काफी चौकाने वाली है। सुनने में ही अजीब लगता है कि कैसे एक कुत्ता इतना अमीर हो सकता है। कैसे वह इतनी आलिशान लाइफस्टाइल जी सकता है। लोग इस करोड़पति कुत्ते के बारे में सब जानना चाहते हैं इसलिए हमारी डाक्यूमेंट्री को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: Lollapalooza India 2023 । भारत पहुंचें Jackson Wang, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, मुंबई में आज करेंगे परफॉर्म


गंथर VI को विरासत में मिली थी दौलत

डाक्यूमेंट्री में दिखाया गया है कि कुत्ते को अपनी संपत्ति जर्मन काउंटेस कारलोटा लिएबिंस्टेन से विरासत में मिली थी। लिएबिंस्टेन का बेटा जिसका नाम गंथर था, उसने खुदकुशी कर ली थी। इसलिए उसने अपनी सारी दौलत अपने कुत्ते के नाम कर दी। हालाँकि, डाक्यूमेंट्री में दिखाया गया है कि उन्हें ऐसी महिला के होने का कोई भी प्रमाण नहीं मिला है। इसके अलावा डाक्यूमेंट्री में यह भी कहा गया है कि एक से अधिक गंथर भी हो सकते हैं। गंथर VI के दादा यानी गंथर III नामक कुत्ते को लिएबिंस्टेन के मृत बेटे के करीबी दोस्त मौरिजियो मियां की देखभाल में रखा गया था। ऑरेलियन लेटर्गी ने बताया कि उन्हें मौरिजियो मियां के होने के सबूत मिले हैं, जो इस कहानी को काफी रोचक बनाते हैं।


प्रमुख खबरें

Mamata के शासन में राज्य के सरकारी स्कूलों की स्थिति बदहाल, जैसे-तैसे हो रही पढ़ाई

विश्व बंधु इस स्थिति से कैसे निपटेगा...इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष पर एस जयशंकर ने क्या कहा

एयर इंडिया को बंद कर देना चाहिए, दिल्ली हवाई अड्डे पर फंसे गुलाम नबी आज़ाद ने एयरलाइन कंपनी पर साधा निशाना

आप तो क्या आपकी नानी भी ऊपर से वापस आ जाए, तो CAA को नहीं हटा पाएगी, राहुल गांधी पर अमित शाह का कड़ा प्रहार