उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल का दौरा आज, पद संभालने के बाद इन राज्यों का पहला दौरा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 29, 2022

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ देश का दूसरा सबसे बड़ा संवैधानिक पद संभालने के बाद मंगलवार को पहली बार त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। धनखड़ पहले त्रिपुरा आएंगे और बाद में पश्चिम बंगाल जाएंगे। त्रिपुरा की राजधानी अगरतला पहुंचने के बाद वह वायुसेना के हेलीकॉप्टर से गोमती जिले में उदयपुर के लिए रवाना होंगे और वहां जाकर मां त्रिपुरेश्वरी मंदिर के दर्शन करेंगे। बाद में वह अगरतला में एमबीबी (महाराज बीर बिक्रम) कॉलेज में एक सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री माणिक साहा भी शरीक होंगे। इसके बाद उपराष्ट्रपति कोलकाता के लिए रवाना हो जाएंगे। पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल धनखड़ दोपहर में कोलकाता के हवाई अड्डे पहुंचेंगे और सीधे कालीघाट के प्रसिद्ध काली मंदिर जाकर वहां पूजा करेंगे। अधिकारी ने बताया कि बाद में वह निजी यात्रा के तहत यहां साल्ट लेक के एक स्थान पर जाएंगे। धनखड़ अगस्त में उपराष्ट्रपति बनने से पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल थे।

इसे भी पढ़ें: केशव प्रसाद मौर्य का सपा पर निशाना, कहा यादव परिवार अच्छी तरह जानता है कि चाचा-भतीजा की एकता कब तक चलेगी

राज्यपाल के तौर पर तीन साल के कार्यकाल के दौरान कानून-व्यवस्था, चुनाव के बाद हिंसा, राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की नियुक्ति, विधानसभा द्वारा पारित विधेयकों पर हस्ताक्षर करने और राज्य प्रशासन की आलोचना करते हुए ट्वीट करने जैसे मामलों पर धनखड़ का ममता बनर्जी सरकार के साथ लगातार टकराव देखा गया था।

प्रमुख खबरें

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला

India को 2022 में 111 अरब डॉलर से अधिक का प्रेषित धन मिला, दुनिया में सबसे ज्यादा : UN