मैं शांति की पहल करने को तैयार, जय देहाद्राई ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ वापस लिया मानहानि केस

By अभिनय आकाश | Apr 25, 2024

वकील जय अनंत देहाद्राई ने गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता महुआ मोइत्रा के खिलाफ दायर अपना मानहानि का मुकदमा वापस ले लिया। न्यायमूर्ति प्रतीक जालान की पीठ ने आदेश में कहा कि निर्देश पर वादी के वकील ने मुकदमा वापस लेने की अनुमति मांगी, मुकदमा वापस लिया गया मानकर खारिज किया जाता है। महुआ के खिलाफ मुकदमा वापस लेने की कार्रवाई देहाद्राई द्वारा समन्वय पीठ के समक्ष आश्वासन देने के एक दिन बाद हुई है कि वह 12 अगस्त तक बीजू जनता दल (बीजेडी) के सांसद पिनाकी मिश्रा के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने में शामिल होने का कोई आरोप नहीं लगाएंगे।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने बंगाल के गोरखा नेता बिनॉय तमांग को छह साल के लिए पार्टी से किया निष्कासित, जानें वजह?

मोइत्रा को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक बयान देने और उनके लिए कथित रूप से अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने से रोकने की मांग की थी। इसमें कहा गया कि 14 अक्टूबर को उनके खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) में शिकायत दर्ज करने के बाद टीएमसी नेता ने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और मुख्यधारा मीडिया का उपयोग करते हुए बदनामी और दुर्व्यवहार का एक निरंतर अभियान शुरू किया है। 

इसे भी पढ़ें: वाम के वोट राम के घर आने दें, दिलीप घोष ने लेफ्ट विचारधारा वाले वोटर्स से की विशेष अपील, TMC को खदेड़ने के लिए मोदी का हाथ मजबूत करें

उच्च न्यायालय ने अपने मुकदमे में समन जारी करने के बाद मीडिया में बयान देने वाले वकील के संबंध में नाराजगी व्यक्त करते हुए 8 अप्रैल को टिप्पणी की थी कि मोइत्रा को पूछताछ के लिए पैसे के आरोपों के संबंध में सार्वजनिक डोमेन में अपना बचाव करने का अधिकार है। जब तक उसके बयान निष्पक्ष रूप से झूठे नहीं हैं, तब तक उसके बिछड़े हुए दोस्त और वकील देहाद्राई द्वारा उसके खिलाफ आरोप लगाए जा रहे थे।

प्रमुख खबरें

प्याज निर्यात से प्रतिबंध हटाने से पहले निर्वाचन आयोग की अनुमति ली गई : सूत्र

रूसी हमले में यूक्रेन का गांव बुरी तरह क्षतिग्रस्त, भागने को मजबूर हुए ग्रामीण

Gurugram में व्हाट्सएप के जरिए देहव्यापार गिरोह चलाने का आरोपी व्यक्ति गिरफ्तार

Summer Season: ग्रीन टी गर्मियों में आपके मूड और एनर्जी के लेवल को कैसे बढ़ाती है, इम्यूनिटी होगी स्ट्रांग