जय राम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस झूठे वादे कर रही है, लोगों को गुमराह नहीं किया जाएगा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 09, 2022

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस झूठे वादे कर रही है लेकिन लोग इस बार गुमराह नहीं होंगे और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सत्ता में वापसी कराएंगे। ठाकुर ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में बारी-बारी से सरकार बदलने की परंपरा पर भरोसा कर रही होगी, लेकिन इस बार लोगों ने इस रिवाज को तोड़ने का तथा तेज विकास के लिए भाजपा को फिर से लाने का मन बना लिया है।

हिमाचल प्रदेश में 1982 से अब तक बारी-बारी से कांग्रेस और भाजपा की सरकार बनने का इतिहास रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘उत्तराखंड में भी कांग्रेस कहती थी कि परंपरा के हिसाब से उनकी सरकार बनेगी। लेकिन वहां क्या हुआ? हरियाणा में भी यही होता था, लेकिन भाजपा लगातार दूसरी बार सत्ता में आई।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के हाथों को और मजबूत करने के लिए भाजपा को सत्ता में लाएगी ताकि राज्य को विकास की नयी ऊंचाइयों पर ले जाया जा सके।

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा जो कहती है, करती है। अगर हमने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने की बात की तो हमने ऐसा कर दिखाया। अगर हमने कहा कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनना चाहिए तो आज वहां मंदिर बन रहा है।’’ ठाकुर ने कहा कि केंद्र में मजबूत और निर्णायक सरकार होने से देश को मदद मिली है। उन्होंने कहा, ‘‘पहले पाकिस्तान बुरी नजर डालता था, कुछ नहीं होता था लेकिन जब नरेंद्र मोदी सरकार सत्ता में आई तो उनसे बुरे इरादों से दूर रहने को कह दिया गया। मजबूत नेतृत्व की वजह से एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक की गयीं।’’

ठाकुर ने कांग्रेस को डूबता जहाज करार दिया और कहा कि सभी ने इस साल की शुरुआत में देखा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस पार्टी को कितनी बड़ी असफलता मिली। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी ने इतने लंबे समय तक देश चलाया, उसे जनता ने नकार दिया है क्योंकि उन्होंने इस देश को लूटा। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं यह दावा कर सकता हूं कि कांग्रेस इस देश में अगले 50 साल तक सत्ता से बाहर रहेगी।’’

उन्होंने कहा कि एक वक्त आएगा जब भावी पीढ़ियां पूछेंगी कि कांग्रेस सत्ता में कब थी और कब उन्होंने देश पर शासन किया। ठाकुर ने कहा, ‘‘हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव हो रहे हैं और उनके नेता भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। अब अनुच्छेद 370 समाप्त हो चुका है, जोड़ने के लिए बचा ही क्या है। चुनाव परिणाम के बाद हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के नेता भी किसी यात्रा पर जाएंगे।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana