जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, 27वीं बार 5 विकेट लेकर बाथम के बराबर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 25, 2019

ब्रिजटाउन। जेम्स एंडरसन ने 27वीं बार पारी में पांच या अधिक विकेट लेने का कारनामा किया जिससे इंग्लैंड ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को यहां वेस्टइंडीज को पहली पारी में 289 रन पर आउट किया। इंग्लैंड ने इसके जवाब में लंच तक एक विकेट पर 30 रन बनाये थे। वेस्टइंडीज ने पहले दिन के आखिर में चार विकेट जल्दी जल्दी गंवा दिये थे जिससे उसका स्कोर आठ विकेट पर 264 रन हो गया था। एंडरसन ने अलजारी जोसेफ को तीसरी स्लिप में जोस बटलर के हाथों कैच कराया। 

इसे भी पढ़ें- पंड्या और राहुल को राहत, प्रशासकों की समिति ने निलंबन हटाया

जोसेफ ने खाता नहीं खोला लेकिन उन्होंने लगभग एक घंटे तक शिमरोन हेटमेयर का अच्छा साथ दिया। इससे हेटमेयर कल के स्कोर में 35 रन जोड़ने में सफल रहे। एंडरसन ने इस विकेट से इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक पारियों में पांच या अधिक विकेट लेने के इयान बॉथम के रिकार्ड की बराबरी की। इंग्लैंड के वेस्टइंडीज के पिछले दौरे में एंडरसन ने बॉथम के 383 विकेट के रिकार्ड को पीछे छोड़ा था। 

इसे भी पढ़ें- स्टीपास को हराकर राफेल नडाल आस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल में

एंडरसन ने 46 रन देकर पांच विकेट लिये और उनके नाम पर अब कुल 570 विकेट दर्ज हो गये हैं। बेन स्टोक्स (59 रन देकर चार विकेट) ने हेटमेयर को आउट करके वेस्टइंडीज की पारी का अंत किया। वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने लंच से ठीक पहले कीटोन जेनिंग्स (17) को आउट किया। लंच के समय रोरी बर्न्स और जॉनी बेयरस्टॉ दोनों दो–दो रन पर खेल रहे थे। 

प्रमुख खबरें

हैमस्ट्रिंग चोट के कारण श्रीलंका लौटेंगे CSK के तेज गेंदबाज पाथिराना

भारत, घाना के बीच दोनों देशों की भुगतान प्रणालियों को आपस में जोड़ने पर सहमति बनी

Lok Sabha Elections 2024 । मेरा भारत, मेरा परिवार... Dhaurahara में PM Modi ने जनता से कहा- मुझे आपके क्षेत्र का विकास करना है

प्रियंका चोपड़ा ने करीना कपूर के लिए प्यारा संदेश पोस्ट किया, यूनिसेफ परिवार में बेबो का किया स्वागत