Jammu-Kashmir: लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह औजला बोले, घाटी की स्थिति अभी अच्छी, नहीं हुई घुसपैठ की घटना

By अंकित सिंह | Jun 06, 2023

लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह औजला ने जम्मू-कश्मीर को लेकर कहा है कि घाटी में सामान्य स्थिति नियंत्रण में है और यही कारण रहा कि हम जी20 की बैठकें सफलता पूर्वक कर पाए। उन्होंने यह भी कहा है कि रेडिकलाइजेशन के प्रयास बढ़े हैं लेकिन प्रभाव कम हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल हम अमरनाथ यात्रा की तैयारी में जुटे हुए हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: उमर अब्दुल्ला बोले- चुनाव हमारा हक, लेकिन हम इसके लिए घुटने नहीं टेक रहे


घाटी की स्थिति अभी अच्छी 

चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह औजला ने वर्तमान स्थिति पर कहा कि घाटी की स्थिति अभी अच्छी है नियंत्रण रेखा सहित दोनों ओर घाटी में सामान्य बनी हुई  है। इस वर्ष घुसपैठ की घटना नहीं हुई है और हम सुनिश्चित करेंगे कि साल के बाकी दिनों में भी ऐसा न हो। हमने अभी-अभी जी20 कार्यक्रम को सफलतापूर्वक पूरा किया है और अब हम अमरनाथ यात्रा की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब हमारे घुसपैठ रोधी ग्रिड की बात आती है तो हम जमीन पर बहुत मजबूत हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Kashmir में G20 के सफल आयोजन से भड़के फारुक अब्दुल्ला, Pakistan से बातचीत का राग फिर अलापा


सही और गलत के बीच अंतर समझे युवा

चिनार कॉर्प्स कमांडर ने कहा कि कट्टरवाद है और यहीं पर सोशल मीडिया का सबसे अधिक उपयोग किया जाता है और यहीं से युवा प्रभावित होते हैं। रेडिकलाइजेशन के प्रयास बढ़े हैं लेकिन प्रभाव कम हुआ है। उन्होंने कहा िक लोगों और युवाओं को पता चल गया है कि गलत क्या है और सही क्या है। इसके साथ ही उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि कृपया समझें और कृपया सही और गलत के बीच अंतर करें। आपको सही और गलत के बीच फैसला करना है। 

प्रमुख खबरें

Iranian President Ebrahim Raisi Death | भारत ईरान के साथ खड़ा है, पीएम मोदी ने राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के निधन पर शोक जताया

PM Modi ने ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के निधन पर शोक जताया

लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई में वोटिंग जारी, अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर सहित तमाम सितारों ने डाला अपना वोट

Som Pradosh Vrat 2024: सोम प्रदोष व्रत से होती है मनचाही इच्छा पूरी