बीजेपी के नारे में उर्दू शब्दों के प्रयोग पर जावेद अख्तर का कटाक्ष, लोगों ने जमकर लताड़ा

By अभिनय आकाश | Dec 07, 2021

मशहूर शायर और गीतकार जावेद अख्तर जो प्याज की बढ़ती कीमतों से लेकर आलू की मिठास तक, तालिबानी के जिक्र से लेकर विवादित विचार तक हमेशा लाइमलाइट में बने रहते हैं। इसके साथ ही आरएसएस हो या बीजेपी जावेद अख्तर उन्हें घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ते। अपने चिरपरित अंदाज में कटाक्ष करने के लिए मशहूर जावेद अख्तर ने एक बार फिस सोशल मीडिया के सहारे बीजेपी पर तंज कसा है। जिसके बाद उन्हें यूजर्स की तरफ से खूब खरी-खोटी भी सुनाई जा रही है। जावेद अख्तर ने उत्तर प्रदेश भाजपा के नारे को लेकर कटाक्ष किया था। 

जावेद अख्तर ने ट्विट करते हुए यूपी बीजेपी के नारे सोच ईमानदार, काम दमदार पर तंज कसा है। उन्होंने लिखा कि यह देखकर अच्छा लगा कि यूपी बीजेपी के नारे "सोच ईमानदार काम दमदार" में चार में से तीन शब्द ईमानदार, काम दमदार, उर्दू के शब्द हैं।

लोगों ने जमकर लगाई क्लास

जावेद अख्तर के तंज पर लोगों ने उल्टा उन्हें ही घेर लिया। लोगों की तरफ से कहा गया कि उर्दू भी एक भारतीय भाषा है, इसका इस्तेमाल सभी कर सकते हैं। जावेद अख्तर के ट्विट का जवाब देते हुए एक यूजर ने लिखा कि यहीं तो फर्क हैं आप की विचारधारा और भाजपा की विचारधारा में सर जी। वो यह शब्द लिखकर भी भाषा का दंभ नहीं करते उन्हें पता हैं सब भारत का हैं सब भारतीय हैं। आप सब चीज़ में उर्दू, इस्लाम और अपना दंभ जो खोज लेते हो सर जी।

एक यूजर ने लिखा कि यही सोच कर खुश हो रहे हैं कि भाजपा उर्दू का उपयोग /सम्मान कर रही है। जिस दिन यह समझ में आ जाएगा कि भाजपा आतंकवादियों और उनके समर्थकों को छोड़कर राष्ट्रभक्त और अन्य धर्मों का सम्मान करने वाले मुसलमानों को भी अपना समझती है, जावेद जी भाजपा ज्वाईन कर लेगें ! 

 

प्रमुख खबरें

Odisha सरकार ने केंद्र से 1.56 करोड़ मच्छरदानी मुहैया करने का आग्रह किया

तटरक्षक बल ने भारतीय नौका से 173 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया, दो लोग हिरासत में

स्त्री-पुरूष समानता वाले संगठनों के प्रति महिला कर्मचारी अधिक वफादारः Report

Hajipur Lok Sabha Election 2024: पिता के गढ़ में जीत पाएंगे चिराग पासवान, राजद के शिवचंद्र राम से है मुकाबला