यासीन मलिक को सजा सुनाने के बाद कश्मीर में हुई देश विरोधी नारेबाजी, 10 गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 26, 2022

श्रीनगर। यहां मैसूमा इलाके में पुलिस ने पथराव और राष्ट्र विरोधी नारेबाजी में शामिल होने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दिल्ली की एक अदालत के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने से पहले कुछ लोगों द्वारा पथराव और राष्ट्र विरोधी नारेबाजी की गई थी। दिल्ली की अदालत ने आतंकवाद के वित्त पोषण मामले में मलिक को बुधवार को उम्रकैद की सजा सुनाते हुए कहा कि इन अपराधों का मकसद ‘भारत के विचार की आत्मा पर हमला करना’ और भारत संघ से जम्मू-कश्मीर को जबरदस्ती अलग करने का था।

इसे भी पढ़ें: अनिल परब के परिसरों पर ED की छापेमारी से खफा हैं संजय राउत, बोले- महाराष्ट्र न झुकेगा, न शिवसेना डरेगी

श्रीनगर पुलिस ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया, ‘‘कल सजा सुनाए जाने से पहले मैसूमा में यासीन मलिक के आवास के बाहर राष्ट्र विरोधी नारेबाजी और पथराव के सिलसिले में अब तक 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।’’ पुलिस ने कहा, ‘‘अन्य सभी इलाकों में शांतिपूर्ण माहौल बना हुआ है। युवाओं से हिंसक गतिविधियों में लिप्त न होने का एक बार फिर अनुरोध किया जाता है।’’ उसने कहा, ‘‘इस घटना में शामिल अन्य लोगों की पहचान की जा रही है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मामला दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें: ISB की स्थापना के 20 साल पूरे होने को सेलिब्रेट कर रहे हैं हम, पीएम मोदी बोले- दुनिया ये महसूस कर रही है India means business

पथराव करने और राष्ट्र विरोधी नारेबाजी करने के लिए लोगों को भड़काने वाले मुख्य आरोपी पर जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत मामला दर्ज किया गया जाएगा।’’ शहर के कुछ इलाकों में बृहस्पतिवार को दुकानें बंद रही लेकिन यातायात सामान्य रहा। स्कूल भी खुले रहे जबकि सरकारी और निजी कार्यालयों में उपस्थिति सामान्य रही। अधिकारियों ने बताया कि घाटी में हालात सामान्य रहने पर बृहस्पतिवार तड़के मोबाइल सेवाएं भी बहाल की गयी। मोबाइल पर इंटरनेट सेवाएं बुधवार शाम को बंद कर दी गयी थी, जब अदालत ने मलिक को उम्रकैद की सजा सुनायी थी।

प्रमुख खबरें

Gujarat News । मौलवी रच रहा था BJP नेताओं की हत्या की साजिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार, WhatsApp से मिली अहम जानकारी

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार प्रज्वल की दुष्कर्म पीड़िताओं को वित्तीय सहायता देगी

प्रधानमंत्री मोदी भगवान राम के नाम पर वोट मांगेंगे, लेकिन विकास और महंगाई पर नहीं बोलेंगे : Sanjay Raut

Amitabh Bachchan ने तमिल फिल्म ‘Vettaiyan की शूटिंग पूरी की