Jammu-Kashmir के Doda इलाके में कई घरों में दरारें आने से स्थानीय लोगों के बीच दहशत, जोशीमठ जैसे बने हालात

By नीरज कुमार दुबे | Feb 03, 2023

उत्तराखंड के जोशीमठ के बाद अब जम्मू-कश्मीर के डोडा इलाके के ठठरी गांव में जमीन धंसने का मामला सामने आया है जिससे नई मुसीबत खड़ी हो गयी है। बताया जा रहा है कि जमीन धंसने के कारण कई घरों में दरारें आ गयी हैं जिससे लोगों की चिंता बढ़ गयी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस खतरे के बारे में समय पर स्थानीय प्रशासन को सूचित किया गया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गयी। स्थानीय लोग प्रशासन से राहत की माँग कर रहे हैं। इस बीच, बताया जा रहा है कि कई परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है लेकिन लोग अपने घर और भविष्य की सुरक्षा को लेकर आशंकित नजर आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Kashmir में भी दौड़ने लगा बाबा का बुलडोजर, अब तक 500 करोड़ रुपए से ज्यादा की सरकारी जमीन छुड़ाई गई

स्थानीय लोग चाहते हैं कि उनकी सुरक्षा को ना सिर्फ सुनिश्चित किया जाये बल्कि उनके लिए स्थायी वैकल्पिक व्यवस्था भी की जाये। लोग समस्या का जल्द से जल्द कोई हल चाहते हैं। इस बीच, ठंड और बर्फबारी के मौसम में घरों के असुरक्षित हो जाने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। बताया जा रहा है कि स्थानीय प्रशासन ने इस क्षेत्र को रेड जोन घोषित कर दिया है और उस क्षेत्र में लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित भी की गयी है।

प्रमुख खबरें

मेरे लिए अमेठी और रायबरेली अलग-अलग नहीं : Rahul Gandhi

डूब रहे थे 20 पाकिस्तानी! भारत ने ऐसे बचाई जान, अरब सागर में नौसेना की कार्रवाई

अगर आपको भी इन चीजों के खाने से होती है क्रेविंग, तो शरीर में है विटामिन्स की कमी

12 Digit Masterstroke | Aadhaar Card कैसे बना भारत के नागरिक की पहचान, IT खुफिया टीम कौन थी, कैसे दिया गया इस पूरी योजना को अंजाम? यहां जानें सब कुछ