मेक्सिको में एक और पत्रकार पर हमला, इस महीने अब तक तीन पत्रकारों की हो चुकी है हत्या

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 27, 2022

मेक्सिको सिटी|  मेक्सिको में बुधवार को एक पत्रकार पर हमला किया गया। इस महीने में अब तक तीन पत्रकारों की हत्या की गई है।

जोस इग्नासियो सैंटियागो ने बताया कि वह उस समय बाल-बाल बच गए, जब हथियारों से लैस हमलावरों को ले जा रही एक कार ने दक्षिणी राज्य ओक्साका में एक ग्रामीण क्षेत्र में राजमार्ग पर उनके वाहन को टक्कर मारने की कोशिश की।

सैंटियागो ने बताया कि वह भागने में कामयाब रहे क्योंकि उनके साथ दो अंगरक्षक थे, जिन्हें पत्रकारों की सुरक्षा के एक सरकारी कार्यक्रम के तहत तैनात किया गया है। सैंटियागो का 2017 में एक गिरोह ने अपहरण कर लिया था, जिसके बाद उन्हें अंगरक्षक दिए गए थे।

इस साल की शुरुआत से अब तक तीन पत्रकारों की हत्या के विरोध में मंगलवार को पूरे मेक्सिको में प्रेस संगठनों द्वारा किए गए एक दर्जन से अधिक विरोध प्रदर्शनों के एक दिन बाद यह हमला किया गया। सैंटियागो ने बताया कि उनकी गाड़ी चला रहा अंगरक्षक हमलावरों को चकमा देने में कामयाब रहा, लेकिन उनकी कार को वहां से निकलता देख हमलावरों ने गोलियां चला दीं। हालांकि, उन्हें कोई चोट नहीं आई है।

सैंटियागो एक समाचार वेबसाइट के निदेशक हैं। गौरतलब है कि मेक्सिको के सीमावर्ती शहर तिजुआना में 17 जनवरी को फोटो पत्रकार मार्गारीटो मार्टिनेज़ की हत्या कर दी गई थी। वहीं, पत्रकार लूर्डेस माल्डोनाडो लोपेज़ अपनी कार में मृत मिले थे, उनके शरीर पर गोली लगने के निशान थे।

इससे पहले, वेराक्रूज़ राज्य में स्थानीय अधिकारियों की आलोचना करने वाले मेक्सिको के पत्रकार जोस लुइस गैंबोआ 10 जनवरी को गंभीर रूप से घायल मिले थे और कुछ दिन बाद उन्होंने दम तोड़ दिया था।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana