Karnataka Loksabha Election | 'आपत्तिजनक पोस्ट' को लेकर बेंगलुरु पुलिस ने जेपी नड्डा, अमित मालवीय को किया तलब

By रेनू तिवारी | May 08, 2024

'आपत्तिजनक' सोशल मीडिया पोस्ट के मामले में बीजेपी नेता जेपी नड्डा और अमित मालवीय को बेंगलुरु पुलिस के सामने पेश होने के लिए एक हफ्ते का समय दिया गया है। पार्टी की कर्नाटक इकाई द्वारा किए गए 'आपत्तिजनक पोस्ट' को लेकर बेंगलुरु पुलिस ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को तलब किया है। बुधवार को बेंगलुरु में हाईग्राउंड्स पुलिस के जांच अधिकारी की ओर से नेताओं को नोटिस जारी किया गया। वीडियो के सिलसिले में जेपी नड्डा और अमित मालवीय को बेंगलुरु पुलिस के सामने पेश होने के लिए एक हफ्ते का समय दिया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: भारत के हिस्से पर सरकार की प्रतिबद्धता, PoK पर जयशंकर का बयान सुनकर टेंशन में आ जाएगा पाकिस्तान


भाजपा नेताओं को जारी किए गए पुलिस समन के बारे में पूछे जाने पर, कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि सोशल मीडिया पोस्ट सांप्रदायिक मतभेदों के खिलाफ कुछ कानूनों पर हमला करने के समान है।


उन्होंने कहा, "एक बार वे (नड्डा और मालवीय) आएं और बयान दें या अपने बयान को सही ठहराएं, हम देखेंगे कि क्या कदम उठाने की जरूरत है।" यह घटनाक्रम चुनाव आयोग द्वारा माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट एक्स को भाजपा की कर्नाटक इकाई द्वारा साझा किए गए पोस्ट को तुरंत हटाने के लिए कहने के एक दिन बाद आया है।

 

इसे भी पढ़ें: पीरियड ड्रामा फिल्में ज्यादा क्यों करती है अदिति राव हैदरी, हीरामंडी का हिस्सा कैसे बनी, एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी


पोल पैनल का पत्र पढ़ा "मुझे यह सूचित करने का निर्देश दिया गया है कि 'बीजेपी4कर्नाटक' का पोस्ट मौजूदा कानूनी ढांचे का उल्लंघन है। मामले में एक प्राथमिकी पहले ही दर्ज की जा चुकी है। यह आपके संज्ञान में लाया गया है कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी, कर्नाटक ने साइबर अपराध प्रभाग, बेंगलुरु के माध्यम से आपत्तिजनक पोस्ट को हटाने के लिए पहले ही 05.05.2024 को एक्स को निर्देशित कर दिया गया था, हालांकि, पोस्ट को अभी तक नहीं हटाया गया है।

 

इससे पहले, सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करने के लिए उनके और बीजेपी कर्नाटक इकाई के प्रमुख बीवाई विजयेंद्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसमें कथित तौर पर कांग्रेस को आरक्षण की राजनीति में मुसलमानों का पक्ष लेते हुए दिखाया गया था।


कर्नाटक बीजेपी द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को एससी, एसटी और ओबीसी की तुलना में मुसलमानों को बड़ा धन मुहैया कराते हुए दिखाया गया है।


प्रमुख खबरें

Maharashtra में दो मोटरसाइकिल की टक्कर में तीन लोगों की मौत

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh