विपक्ष के 'दक्षिण में साफ, उत्तर में हाफ' वाले तंज पर नड्डा का पलटवार, बोले- ग़म भुलाने के लिए ख्याल अच्छा है...

By अंकित सिंह | Apr 30, 2024

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार जबरदस्त तरीके से चल रहा है। लोकसभा के चुनाव सात चरणों में होने हैं। दो चरणों के लिए मतदान हो चुका है। अभी भी पांच चरणों के लिए चुनाव होने हैं। प्रचार जबरदस्त तरीके से जारी है। सियासी टकराव भी देखने को मिल रही है। एक ओर भाजपा जहां 400 पार के नारे लगा रही है। तो वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी समेत तमाम विपक्षी नेता साफ तौर पर दावा कर रहे हैं कि भाजपा को 150 सीटे भी नहीं मिलेंगी। इतना ही नहीं, विपक्षी दलों की ओर से तंज कसा जा रहा है 'दक्षिण में साफ, उत्तर में हाफ'। इसी को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पलटवार किया है। 

 

इसे भी पढ़ें: JP Nadda का बड़ा आरोप, शुरू से सनातन विरोधी रही है कांग्रेस, भगवान राम को बताया था काल्पनिक


नड्डा ने कहा कि ग़ालिब ग़म भुलाने के लिए ख्याल अच्छा है। तुम भ्रम में रहो. तमिलनाडु में हमारा वोट शेयर बढ़ रहा है और हम वहां सीटें भी जीत रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम कर्नाटक को बरकरार रख रहे हैं। हम इस बार आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी आगे बढ़ेंगे।' हम ओडिशा में भी आगे बढ़ेंगे। हम पश्चिम बंगाल में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और अन्य उत्तरी राज्य - वे कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं, उनके उम्मीदवार कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी-एनडीए '400 पार' के साथ पूर्ण बहुमत के साथ आगे बढ़ रही है। 

 

इसे भी पढ़ें: Modi ने बदली भारत की राजनीतिक परिभाषा, Maharashtra के बुलढाणा में JP Nadda ने PM की तारीफ में पढ़े कसीदे


नड्डा ने दावा किया कि उन्होंने विपक्ष को परेशान कर दिया है...वे अब गहरे अवसाद में हैं और इसलिए ऐसी राजनीति कर रहे हैं जो समाज को विभाजित करती है। उनका घोषणापत्र उनके छिपे हुए एजेंडे की बात करता है - उन्होंने आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में क्या किया। भीमराव अंबेडकर ने कहा था कि संविधान धार्मिक आधार पर आरक्षण का प्रावधान नहीं कर सकता। आरक्षण पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कहना है, "राहुल गांधी का ज्ञान हमेशा सीमित रहता है. जो उनको पढ़ा दिया जाता है, वो बोलते रहते हैं। मैं इस बारे में क्या कह सकता हूं?"

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश