Oscars 2024: जूनियर एनटीआर और राम चरण का Naatu Naatu को ऑस्कर 2024 में कैमियो मिला

By रेनू तिवारी | Mar 11, 2024

ऑस्कर 2024: एसएस राजामौली की 'आरआरआर' से जूनियर एनटीआर और राम चरण के 'नातू नातू' ने ऑस्कर 2024 में एक कैमियो उपस्थिति दर्ज की। सर्वश्रेष्ठ मूल गीत पुरस्कार की प्रस्तुति के दौरान गाने के दृश्य बड़े स्क्रीन पर प्रदर्शित किए गए। अनजान लोगों के लिए 'नातू नातू' ने 2023 में इसी श्रेणी में ऑस्कर जीता और ट्रॉफी जीतने वाला पहला भारतीय गीत बन गया।


इस साल, एरियाना ग्रांडे और सिंथिया एरिवो ऑस्कर 2024 में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत की घोषणा करने के लिए मंच पर आए। जैसे ही वे केंद्र मंच की ओर बढ़े, हम पिछले साल के विजेता - 'नातू नातू' - के दृश्य बड़े स्क्रीन पर प्रदर्शित देख सकते थे। 'आरआरआर' के आधिकारिक एक्स पेज ने वीडियो साझा किया और पोस्ट को तीन फायर इमोजी के साथ कैप्शन दिया, "फिर से #ऑस्कर मंच पर!!! #RRRMovie"।


बिली इलिश और फिनीस ओ'कोनेल ने ऑस्कर 2024 में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का पुरस्कार जीता। उन्हें ग्रेटा गेरविग के 'बार्बी' के गीत 'व्हाट वाज़ आई मेड फॉर?' के लिए सम्मानित किया गया। सिर्फ 'नातू नातू' ही नहीं, अकादमी ने फिल्मों में दुनिया के सबसे महान स्टंट दृश्यों को श्रद्धांजलि के हिस्से के रूप में क्लाइमेक्स से 'आरआरआर' के एक्शन सीक्वेंस को भी शामिल किया। t>


'नातू नातू' ने इतिहास रच दिया क्योंकि यह सर्वश्रेष्ठ मूल गीत श्रेणी में जीतने वाला भारतीय प्रोडक्शन का पहला गाना बन गया। संगीत निर्देशक एमएम कीरावनी और गीतकार चंद्रबोस ने मंच पर पुरस्कार स्वीकार किया।


एसएस राजामौली और उनका परिवार, राम चरण और उनकी पत्नी उपासना, जूनियर एनटीआर और उनकी पत्नी लक्ष्मी प्रणति ने ऑस्कर 2023 समारोह में भाग लिया और टीम का उत्साह बढ़ाया। काम के मोर्चे पर, एसएस राजामौली अब अभिनेता महेश बाबू के साथ अपनी आगामी फिल्म की तैयारी कर रहे हैं। इस अनाम फिल्म के 2024 की गर्मियों में फ्लोर पर जाने की उम्मीद है।


प्रमुख खबरें

Gold Price| अक्षय तृतीया से पहले सोने की बढ़ती कीमत पर लगा ब्रेक, जानें क्या है सोने की आपके शहर में कीमत

Senegal में Boeing 737 विमान रनवे से फिसला, 10 लोग घायल

हर एक सिख और पंजाबी पैदा करे कम से कम 5 बच्चे, नहीं पाल सकते तो 4 हमें दे दो, बाबा खालसा ने क्यों की ये अपील?

Bajrang Punia को बड़ा झटका, UWW ने एक साल के लिए किया सस्पेंड, जानें क्या है पूरा मामला