जुआन गुएडो ने लोगों से मादुरो के खिलाफ सड़कों पर उतरने की अपील की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 02, 2019

काराकास। वेनेजुएला में विपक्षी नेता जुआन गुएडो ने राष्ट्रपति निकोलस मादुरो पर समय से पहले चुनाव कराने का दबाव बनाने के लिए जनता से सड़कों पर उतर देश के इतिहास में सबसे बड़ा प्रदर्शन करने की अपील की है। दरअसल प्रमुख यूरोपीय देशों ने मादुरो को चुनाव कराने के लिए सप्ताह के अंत तक का समय दिया है। उन्होंने कहा है कि ऐसा ना करने पर वे अमेरिका के साथ मिलकर विपक्षी नेता एवं नेशनल असेंबली के स्पीकर जुआन गुएडो को अंतरिम राष्ट्रपति के तौर पर मान्यता दे देंगे।

इसे भी पढ़ें-अमेरिका में गिरफ्तार छात्रों की मदद के लिए भारतीय दूतावास ने शुरू की हॉटलाइन

गुएडो ने गुरुवार को कारकास विश्विवद्यालय में कहा, ‘‘हमें स्पष्ट लक्ष्य के साथ वेनेजुएला और दुनिया की सड़कों पर उतरना चाहिए और वह लक्ष्य है: यूरोपीय संघ के सदस्यों द्वारा दिए गए अंतिम प्रस्ताव का समर्थन।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वेनेजुएला और अपने महाद्वीप में हम सबसे बड़ा मार्च निकालेंगे।’’ उधर अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने मियामी में वेनेजुएला के निर्वासितों की रैली में कहा, ‘‘निकोलस मादुरो अमेरिका के संकल्प का ना परखें।

इसे भी पढ़ें- ग्वाटेमाला और मेक्सिको में 6.5 की तीव्रता के भूकंप के जबरदस्त झटके

मादुरो के अत्याचार अब समाप्त होने चाहिए।’’ मेक्सिको और उरुग्वे के राष्ट्रपतियों को लिखे पत्र में गुएडो ने शुक्रवार को कहा वह सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू होने और स्वतंत्र चुनावों पर लगी रोक समाप्त होने पर ही बातचीत को राजी होंगे।’’

 

प्रमुख खबरें

तटरक्षक बल ने भारतीय नौका से 173 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया, दो लोग हिरासत में

स्त्री-पुरूष समानता वाले संगठनों के प्रति महिला कर्मचारी अधिक वफादारः Report

Hajipur Lok Sabha Election 2024: पिता के गढ़ में जीत पाएंगे चिराग पासवान, राजद के शिवचंद्र राम से है मुकाबला

मयंक यादव का साथ नहीं छोड़ रही बुरी किस्मत! टी20 वर्ल्ड कप के लिए टिकट कटने से पहले ही बिगड़ गया खेल