जूडा ने किया अस्पताल में प्रदर्शन, 5 घंटो तल सेवाएं रही ठप

By Suyash Bhatt | Nov 29, 2021

भोपाल। राजधानी भोपाल में गांधी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने नीट की काउंसलिंग में हो रही देरी पर नाराजगी जताते हुए सोमवार को प्रदर्शन किया है। जानकारी के मुताबिक जूनियर डॉक्टरों OPD और OT में भी नहीं पहुंचे। लगभग 5 घंटे तक रूटीन सेवाएं ठप रही।

 

इसे भी पढ़ें:Coronavirus Variant Omicron | कोरोना के नये वेरिएंट 'ओमीक्रोन' को लेकर क्या है भारत सरकार की तैयारी, पढ़ें पूरी रिपोर्ट 

 

जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के आह्वान पर जूनियर डॉक्टरों ने सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक रूटीन सेवाओं से दूरी बनाईं। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. हरीश पाठक ने जानकारी देते हुए कहा कि नीट की काउंसलिंग में हो रहे विलंब की वजह से PG छात्रों की पिछले 6 महीने से कमी हो रही है।


वहीं इस कारण मौजूदा जूनियर डॉक्टरों पर काम का ज्यादा लोड आ गया है। जिससे मध्य प्रदेश समेत पूरे देश में जूनियर डॉक्टर परेशान हैं। न सिर्फ उनके स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है बल्कि मरीजों को भी बराबर इलाज नहीं मिल पा रहा है।

 

इसे भी पढ़ें:मानसून सत्र में हंगामे को लेकर बड़ा एक्शन, शीतकालीन सत्र से कांग्रेस, टीएमसी और शिवसेना के 12 सांसद राज्यसभा से निलंबित 


आपको बता दें कि नीट की काउंसलिंग जल्द कराने की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों ने देशव्यापी आह्वान पर भोपाल में भी प्रदर्शन किया। अध्यक्ष ने आगे कहा कि हड़ताल की वजह से इमरजेंसी सेवाएं प्रभावित नहीं हुई। 5 घंटे सांकेतिक रूप से प्रदर्शन करने के बाद वापस काम पर लौट आए हैं। वहीं जानकारी मिली है कि सभी जूनियर डॉक्टर काली पट्‌टी बांधकर काम करेंगे।

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि

Shaniwar Vrat Vidhi: इस दिन से शुरू करना चाहिए शनिवार का व्रत, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

चार करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाले घरों की बिक्री मार्च तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़ीः CBRE

Chhattisgarh : ED ने चावल घोटाले में मार्कफेड के पूर्व MD Manoj Soni को किया गिरफ्तार