कलराज मिश्र ने हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल के तौर पर ली शपथ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 22, 2019

शिमला। पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा ने सोमवार को यहां राजभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल के तौर पर शपथ ली। वह आचार्य देवव्रत का स्थान लेंगे। देवव्रत का तबादला गुजरात कर दिया गया है। 78 साल के मिश्रा ने नरेंद्र मोदी नीत सरकार में सूक्ष्य, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री के तौर पर 2017 में इस्तीफा दे दिया था, क्योंकि वह 75 साल की उम्र को पार कर गए थे। दरअसल यह भाजपा में निर्वाचित पद से सेवा मुक्त होने की अनौपचारिक आयु सीमा है।

 

उत्तर प्रदेश के नेता ने इस साल लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था। हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश वी रामासुब्रमण्यन ने मिश्रा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और नए राज्यपाल की पत्नी सत्यवती मिश्रा भी मौजूद थी।

इसे भी पढ़ें: जदयू-भाजपा गठबंधन और बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सुशील मोदी ने दिया ये बयान

पंजाब के राज्यपाल वी सिंह बदनौर, हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल, पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह एवं प्रेम कुमार धूमल भी मौजूद थे। नए राज्यपाल को सलामी गारद पेश किया गया।

प्रमुख खबरें

Immunity Booster In Summer | क्या आप इस गर्मी में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाना चाहते हैं? इन 5 आंवले से बने व्यंजनों को आज़माएं

कांग्रेस ने मान ली अपनी हार, Andhra Pradesh में बोले PM, राज्य के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार जरूरी

Chai Par Sameeksha: रायबरेली में राहुल बचा पाएंगे गांधी परिवार का किला, प्रियंका क्यों नहीं लड़ीं चुनाव?

भारतीय मूल की Sunita Williams मंगलवार को तीसरी बार अंतरिक्ष की यात्रा करने को तैयार