Tokyo Olympics: कमलप्रीत कौर ने डिस्कस थ्रो में दिखाया दम, फाइनल में बनाई जगह

By अभिनय आकाश | Jul 31, 2021

भारत की कमलप्रीत कौर ने तोक्यो ओलंपिक में महिलाओं की चक्काफेंक स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश किया।25 वर्ष की कमलप्रीत ने अपने तीसरे प्रयास में 64 मीटर का थ्रो फेंका जो क्वालीफिकेशन मार्क भी था। क्वालीफिकेशन में शीर्ष रहने वाली अमेरिका की वालारी आलमैन के अलावा वह 64 मीटर या अधिक का थ्रो लगाने वाली अकेली खिलाड़ी रहीं। इस स्पर्धा का फाइनल दो अगस्त को होगा। दोनों पूल में 31 खिलाड़ियों में से 64 मीटर का मार्क पार करने वाले या शीर्ष 12 ने क्वालीफाई किया। कमलप्रीत मौजूदा चैम्पियन क्रोएशिया की सैंड्रा पेरकोविच (63.75 मीटर) और विश्व चैम्पियन क्यूबा की येइमे पेरेज (63.18 मीटर) से आगे रही। सीमा पूनिया पूल ए में 60 . 57 के थ्रो के साथ छठे स्थान पर और कुल 16वें स्थान पर रही।

इसे भी पढ़ें: भारतीय महिला हॉकी टीम का निराशाजनक प्रदर्शन जारी, ब्रिटेन से 1-4 से गंवाया मैच

कमलप्रीत कौर के पिछले कुछ महीने के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया था। पंजाब के मुक्तसर के मलोट सब डिवीजन के कबरवाला गांव की डिस्कर थ्रोअर कमलप्रीत कौर ने पटियाला में हुए 24वें नेशनल फेडरेशन कप 2021 के सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के महिलाओं के वर्ग में न सिर्फ 65.06 मीटर की दूरी तय करते हुए नया रिकॉर्ड बनाकर ओलंपिक के लिए अपने जगह सुनिश्चित की थी। बल्कि कृष्णा पूनिया का पुराना नेशनल रिकॉर्ड 64.76 भी तोड़ा। 

प्रमुख खबरें

Surya Tilak: मध्य प्रदेश के इस मंदिर में रोजाना होता है श्रीराम का सूर्य तिलक, सदियों से चली आ रही ये परंपरा

Kanguva Box Office Prediction | बाहुबली, पुष्पा और केजीएफ जैसी बड़ी फिल्मों को मात देगी एक्शन मूवी कांगुवा? हॉलीवुड के विजुअल एक्सपीरियंस का मिलेगा अनुभव

चरणजीत सिंह चन्नी ने स्टंटबाजी वाले बयान पर दी सफाई, कहा- सशस्त्र बलों के जवानों पर हमें गर्व है

राहुल गांधी राय बरेली और अखिलेश यादव कन्नौज सीट से चुनाव हारेंगे : Keshav Prasad Maurya