कन्हैया को मिल रहे समर्थन पर BJP-RSS की बौखलाहट, बना रहे निशाना: भाकपा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 17, 2018

पटना। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के खिलाफ बिहार की राजधानी पटना और बेगूसराय जिले में प्रदेश में सत्तासीन भाजपा के इशारे पर 'झूठा' आरोप लगाकर प्राथमिकी दर्ज कराने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि उन्हें निशाना बनाया जाना उन्हें मिल रहे अपार जन समर्थन पर भाजपा-आरएसएस की बौखलाहट है।

भाकपा राष्ट्रीय कार्यकारणी एवं बिहार राज्य सचिवमंडल सदस्य रामनरेश पांडेय और सचिवमंडल के एक अन्य सदस्य जब्बार आलम ने आज यहां संयुक्त रूप से पत्रकारों को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि कन्हैया कुमार के खिलाफ पटना और बेगूसराय जिला में प्रदेश में सत्तासीन भाजपा के इशारे पर 'झूठे' आरोप लगाकर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है और उन्हें निशाना बनाया जाना कन्हैया को मिल रहे अपार जन समर्थन पर भाजपा-आरएसएस की बौखलाहट है।

उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं कन्हैया के जीवन पर खतरा पैदा करती है, इसलिए हम केन्द्र एवं राज्य सरकार से अविलम्ब उन्हें कड़ी सुरक्षा प्रदान करने की मांग करते हैं। पांडेय ने आरोप लगाया कि 16 अक्टूबर को बेगूसराय जिले के मंसूरचक में भाकपा की 25 अक्टूबर को प्रस्तावित भाजपा हराओ देश बचाओ रैली की तैयारी सभा को संबोधित कर वे लौट रहे थे। उसी क्रम में भगवानपुर में एक शिक्षक मधुसूदन कुशवाहा से मिलने गए तभी भाजपा युवा मोर्चा एवं बजरंग दल के गुण्डों ने लोहे के रड, लाठी, डंडों से उसके काफिले पर जानलेवा हमला किया जिसमें भाकपा के दो कार्यकर्ता शंभू देवा एवं राकेश कुमार घायल हो गए एवं छह गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं।

उन्होंने आरोप लगाया कि दो दिनों पूर्व पटना स्थित एम्स में उन्हें देशद्रोही कह कर अपने एक मरीज साथी से मिलने में रोका गया और भाजपा समर्थित डाक्टरों ने उनपर झूठा मुकदमा दर्ज किया। पांडेय ने आरोप लगाया कि भाजपा नेता एवं बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने उन्हें उपद्रवी बताते हुए कहा था कि बिहार जेएनयू नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि कन्हैया पर हमले ऐसी ही सोच एवं उकसावे का परिणाम है।

पांडेय ने आरोप लगाया कि जबसे कन्हैया भाकपा की प्रस्तावित भाजपा हराओ देश बचाओ रैली की तैयारी में विभिन्न स्थानों में जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं, तब से उन्हें धमकियां दिए जाने के साथ उनपर हमले भी किए जा रहे हैं। उन्होंने राज्य एवं केन्द्र सरकार से कन्हैया को कडी सुरक्षा प्रदान किए जाने और उनपर दर्ज झूठे मुकदमों को वापस लिए जाने की मांग की।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress