48 की उम्र में भी करिश्मा कपूर की है खूबसूरत-जवां स्किन, आप भी फॉलो करें एक्ट्रेस के ये ब्यूटी टिप्स

By प्रिया मिश्रा | Jul 15, 2022

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस करिश्मा कपूर 48 की उम्र में भी यंग और फिट हैं। करिश्मा की खूबसूरती के आज भी लाखों दीवाने हैं। वे आज भी बॉलीवुड की यंग एक्ट्रेसेस को टक्कर दे सकती हैं। अपनी असली उम्र से यंग दिखने के लिए करिश्मा अपने स्किन केयर रूटीन का पूरा ख्याल रखती हैं। एक्ट्रेस महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बजाय घरेलू नुस्खे और आसान टिप्स इस्तेमाल करती हैं। अगर आप भी करिश्मा की तरह बढ़ती उम्र के बावजूद जवां दिखना चाहती हैं तो उनकी यह सीक्रे टिप्स फॉलो करके देखें -


डाइट में शामिल करें शुद्ध घी 

एक इंटरव्यू में करिश्मा ने बताया कि उनकी दादी ने उन्हें शुद्ध घी खाने की सलाह दी थी। करिश्मा का कहना है कि घी खाने से स्किन चमकदार बनती है। करिश्मा ने अपने इंटरव्यू में कहा कि वे केल और क्विनोआ जैसे फैंसी फूड्स पसंद नहीं करती हैं। करिश्मा अपनी डाइट में घी जरूर शामिल करती हैं।

इसे भी पढ़ें: इस तरह घर में बनाएं दालचीनी का फेस पैक, चेहरे को होंगे कई लाभ!

मॉइश्चराइजर है जरुरी 

करिश्मा कपूर के मुताबिक, स्किन को मॉइश्चराइज करना बहुत जरूरी है। एक्ट्रेस सुबह और शाम को अपने क्लीन फेस पर मॉइश्चराइजर जरूर लगती हैं। उन्होंने बी ब्यूटीफुल के साथ इंटरव्यू में कहा था कि न्यू मॉम्स को भी गुड एंड रिच मॉश्चराइजर इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है।


हाइड्रेटेड रहें 

करिश्मा का मानना है कि खूबसूरत स्किन के लिए बॉडी को हाइड्रेटेड रखना बहुत जरूरी है। लाइफस्टाइल एशिया के साथ इंटरव्यू के दौरान करिश्मा ने बताया कि वे दिनभर में खूब पानी पीती हैं। इसके साथ ही वह डाइट में नारियल पानी और दही भी जरूर शामिल करती हैं।

इसे भी पढ़ें: पाइये युवावस्था के दौरान होने वाली समस्याओं से छुटकारा

घरेलू नुस्खे आएँगे काम  

अपनी खूबसूरत स्किन के लिए करिश्मा घरेलू नुस्खे भी इस्तेमाल करती हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि वे चेहरे पर दही, बादाम का तेल, पपीता के छिलके आदि लगाती हैं।


मेकअप रिमूव करना ना भूलें 

करिश्मा ने बताया कि उन्होंने अपनी एक गलती से सबक लिया है। उन्होंने कहा एक बार मैं बिना मेकअप हटाए ही सो गई थी। इसके बाद अगले दिन मेरे चेहरे पर पिंपल्स आ गए थे। उन्होंने कहा कि सोने से पहले मेकअप जरूर हटाना चाहिए।

 

- प्रिया मिश्रा 

प्रमुख खबरें

Gujarat : नर्मदा नदी में छह बच्चों सहित सात लोगों के डूबने की आशंका

Babil Khan का हो गया ब्रेकअप!! मिस्ट्री गर्ल के साथ शेयर की प्राइवेट तस्वीरें, इमोशन कर देने वाला कैप्शन भी लिखा | Watch Post

Inflation: थोक महंगाई बढ़ी, 13 महीने में सर्वाधिक हुई, तेल समेत बढ़े इन चीजों के दाम

Amethi LokSabha Seat: अमेठी में कांग्रेस के लिये नहीं बन पा रहा है जीत का माहौल