कर्नाटक में कांग्रेस का बड़ा आरोप, राजनाथ सिंह ने विधायकों को बनाया था बंदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 19, 2018

 कर्नाटक में सियासी घमासान के बीच कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के विधायकों को बंदी बना कर रखा था। कांग्रेस नेता बी. के. हरिप्रसाद ने कहा कि राजनाथ सिंह ने सरकारी तंत्र का हवाला देकर विधायकों को डराने की कोशिश भी की।

कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर जारी जद्दोजहद के बीच, कांग्रेस ने आज एक ऑडियो टेप जारी किया जिसमें मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा एक विधायक को कथित तौर पर लुभाने का प्रयास करते हुए कह रहे हैं कि अगर उन्होंने विश्वास मत के दौरान भाजपा सरकार का समर्थन किया तो उन्हें मंत्री पद दिया जाएगा। हालांकि भाजपा ने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा कि यह टेप कांग्रेस की ‘‘तिकड़मी टीम’’ और ‘‘मिमिक्री कलाकारों’’ की देन है। महत्वपूर्ण शक्ति परीक्षण से पहले जारी इस टेप में येदियुरप्पा कथित तौर पर फोन पर हीरेकेरूर से कांग्रेस विधायक बी सी पाटिल से बात कर रहे हैं। 

कांग्रेस के अनुसार, इसमें पाटिल येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री बनने की बधाई देते हैं और उन्हें जानकारी देते हैं कि वह एक बस में कोच्चि जा रहे हैं। इस पर येदियुरप्पा कहते हैं, ‘‘वापस आइ , आप मंत्री बनेंगे ... आप जैसा चाहेंगे, मैं आपकी हर तरह से मदद करूंगा।’’ जब पाटिल कहते हैं कि वह अन्य के साथ बस में हैं तो येदियुरप्पा उनसे कथित रूप से कहते हैं कि आप ‘‘पारिवारिक कारण’’ जैसा कोई बहाना बनाकर नीचे उतरकर वापस लौट आइए। जब पाटिल ने अपने भविष्य के बारे में जोर देकर पूछा तो इस पर येदियुरप्पा माने जा रहे व्यक्ति ने कहा, ‘‘ आप मंत्री बनेंगे। ’’ जब पाटिल ने कहा कि उनके साथ तीन और लोग हैं , येदियुरप्पा कथित तौर पर कहते हैं कि उन्हें भी साथ लेकर आइए और उन पर भरोसा रखिए। ।केन्द्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस के बेंगलुरू स्थित कर्नाटक कार्यालय में मिमिक्री कलाकारों की बहुत मांग हैं।’’

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana