Karnataka Elections 2023: मैंने जेडीएस से इस्तीफा नहीं दिया था, सिद्धारमैया ने किया खुलासा- देवगौड़ा ने कर दिया था निष्कासित

By अभिनय आकाश | Jan 21, 2023

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य विधानसभा में विपक्ष के वर्तमान नेता सिद्धारमैया पर कांग्रेस में शामिल होने के बाद से अक्सर वफादारी बदलने का आरोप लगाया गया है। उन्होंने 2005 में जद (एस) छोड़ दिया और शुरू में अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी बनाना चाहते थे, लेकिन ऐसा करने में सफल नहीं हो सके। अंततः 2006 में वो बेंगलुरु में आयोजित एक सार्वजनिक बैठक में कांग्रेस में शामिल हो गए। हालाँकि, सिद्धारमैया ने हमेशा कहा है कि यह उनकी अपनी मर्जी से नहीं था कि उन्होंने जद (एस) को छोड़ दिया। हाल ही में मैसूरु के लिंगदेवरा कोप्पलू गांव में एक रैली में उन्होंने कहा कि उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा द्वारा जद (एस) से निष्कासित कर दिया गया था।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री और अमित शाह मेरे खिलाफ प्रचार करें, तब भी कोलार से मैं जीतूंगा: सिद्धरमैया

सिद्धारमैया ने कहा कि देवेगौड़ा ने मुझे केवल इस कारण से पार्टी से निकाल दिया कि मैंने अहिन्दा सम्मेलन आयोजित किया। उन्होंने यह भी याद किया कि 2004 में जद (एस) और कांग्रेस द्वारा गठित गठबंधन सरकार के दौरान उन्हें उपमुख्यमंत्री के पद से पदावनत किया गया था। कन्नड़ में अहिन्दा अल्पसंख्यकों, पिछड़ी जातियों और दलितों के लिए है। 2018 के चुनावों में जेडी (एस)-बीजेपी ने आंतरिक समझौता करके हमें हराया। लेकिन, इस बार ऐसा नहीं होगा। हमारे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा और जद (एस) को हराने का फैसला किया है। इस बार भी भाजपा और जदएस के बीच आंतरिक समझौता होने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: karnataka में विपक्ष पर बरसे नड्डा, कहा- वे सिर्फ कुर्सी हथियाने पर तुले हुए हैं और हम विकास के लिए संकल्पित

यह दावा करते हुए कि जद (एस) के पास केवल मैसूर भाग के सात या आठ जिलों में ताकत थी और उत्तरी कर्नाटक में कोई शक्ति नहीं थी, उन्होंने बताया कि कैसे जद (एस) कभी भी राज्य में अपने दम पर सत्ता में नहीं आई थी और हमेशा एक पार्टी बनाई थी। गठबंधन सरकार। पार्टी ने 1999 में 10, 2004 में 59, 2008 में 29, 2013 में 40 और पिछली बार 39 सीटों पर जीत हासिल की थी। लेकिन, कुमारस्वामी इधर-उधर दावा कर रहे हैं कि जद (एस) 120 सीटें जीतेगी और अपने दम पर सरकार बनाएगी। यह संभव नहीं है," उन्होंने कहा। उन्होंने पुष्टि की कि कांग्रेस बहुमत हासिल करेगी और कर्नाटक में सरकार बनाएगी।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress