कर्नाटक सरकार ने जल्दबाजी में जेएसडब्ल्यू को कम दर पर भूमि आवंटित की: भाजपा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 28, 2019

नयी दिल्ली। भाजपा की कर्नाटक इकाई ने मंगलवार को आरोप लगाया कि जनता दल(एस)-कांग्रेस सरकार ने अपना ‘‘खजाना भरने’’ और राज्य में सत्ता गंवाने के डर से बेल्लारी में जेएसडब्ल्यू स्टील संयंत्र को कम दर पर 3700 एकड़ भूमि आवंटित करने का फैसला ‘‘जल्दबाजी’’ में किया। भाजपा के प्रदेश महासचिव सी टी रवि ने दावा किया कि गठबंधन सरकार ‘‘टूटने’’ के कगार पर है और जेएसडब्ल्यू स्टील संयंत्र पर कैबिनेट प्रस्ताव को सोमवार को मंजूरी दी गयी। उन्होंने मांग की कि राज्य सरकार तुरंत इसे रोके। 

इसे भी पढ़ें: मंत्रिमंडल फेरबदल पर सिद्धारमैया ने कहा, केवल तीन पद भरे जाने हैं

रवि ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘कर्नाटक सरकार ने 1993 से बेल्लारी जिले के संदूर में कई हिस्से में 8,000 एकड़ जमीन जेएसडब्ल्यू स्टील संयंत्र को दे दी। जमीन पट्टे पर दी गयी थी। कैबिनेट ने कल डेढ़ लाख रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से 3,700 एकड़ के लिए सेल डीड की अनुमति दे दी।’’ उन्होंने कहा कि स्टील संयंत्र के पास जमीन का बाजार मूल्य 15-20 लाख रुपये प्रति एकड़ है। केवल डेढ़ लाख रुपये प्रति एकड़ बेचने का सरकार का फैसला राज्य के हितों के खिलाफ है।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक के सियासी नाटक के बीच बेंगलुरू पहुंचेंगे आजाद और वेणुगोपाल

सोमवार को कैबिनेट की बैठक के बाद ग्रामीण विकास मंत्री कृष्ण बेरे गौड़ा ने बेंगलुरु में संवाददाताओं को बताया कि बेल्लारी में जेएसडब्ल्यू स्टील को संयंत्र की स्थापना और कर्मचारियों के वास्ते आधारभूत संरचना विकसित करने के लिए ‘लीज कम सेल’ आधार पर 2005-06 में 3,660 एकड़ जमीन दी गयी।

प्रमुख खबरें

BJP Candidate List: पूनम महाजन का टिकट कटा, BJP ने मुंबई उत्तर मध्य सीट से 26/11 केस के वकील पर लगाया दांव

ED के समन की अनदेखी करने के मामले में ‘AAP’ विधायक अमानतुल्ला खान को जमानत मिली

Whatsapp ने दिल्ली हाईकोर्ट से कहा, अगर एन्क्रिप्शन तोड़ने के लिए मजबूर किया गया तो भारत में आपना काम बंद कर दूंगा

Bihar के पश्चिम चंपारण जिले में बारातियों को ले जा रही जीप ट्रक से टकराई, तीन लोगों की मौत