महादयी प्राधिकरण के फैसले के खिलाफ अपील करेगी कर्नाटक सरकार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 26, 2018

बेंगलुरू। कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री डी के शिवकुमार ने बुधवार को कहा कि अंतर-राज्य जल विवाद पर महादयी नदी जल प्राधिकरण के फैसले के खिलाफ उनका प्रदेश अपील करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार इस संबंध में कानूनी और तकनीकी विशेषज्ञों से परामर्श कर रही है तथा आगे की कार्रवाई के बारे में फैसला करने के लिए जल्दी ही सर्वदलीय बैठक बुलायी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने फैसले की समीक्षा के लिए फिर से प्राधिकरण और उच्चतम न्यायालय जाने का फैसला किया है।

 

शिवकुमार ने दावा किया कि फैसले में कर्नाटक को न्याय नहीं मिला और सरकार सभी परियोजनाओं पर एक व्यापक रिपोर्ट तैयार करेगी तथा विशेष अनुमति याचिका दायर करने की तैयारी कर रही है। प्राधिकरण ने अगस्त में फैसला दिया था कि कर्नाटक को नदी से 13.5 टीएमसी पानी मिलेगा और दो संबंधित राज्यों - गोवा तथा महाराष्ट्र को क्रमशः 24 टीएमसी और 1.33 टीएमसी पानी की अनुमति होगी।

 

वह गोवा की सीमा से लगे बेलगावी जिले के कंकुंबी जाने के क्रम में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने इस अटकल को खारिज कर दिया कि कांग्रेस-जनता दल (एस) गठबंधन या कांग्रेस के अंदर कोई मतभेद है। उन्होंने कहा, ‘‘यह आपकी (मीडिया की) धारणा है। सबकुछ ठीक है।’’

 

प्रमुख खबरें

वे नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से हैं, एक्टिंग स्कूल पर Ratna Pathak Shah के बयान पर Anupam Kher ने दी प्रतिक्रिया

CBSE 10वीं और 12वीं का परिणाम जल्द ही घोषित किया जाएगा, अगर इंटरनेट नहीं है तो परिणाम कैसे चेक करें?

T20 World Cup से पहले पाकिस्तान टीम में कलह! बाबर आजम-इमाद वसीम में कहासुनी- Video

इमिग्रेशन पर कोई छूट नहीं, जयशंकर के बयान पर कनाडा के मंत्री का पलटवार