कर्नाटक: संख्या कम पड़ने पर JDS कर सकती है भाजपा का समर्थन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 19, 2019

बेंगलुरू। जद (एस) के वरिष्ठ नेता बसवराज होराती ने मंगलवार को दोहराया कि पांच दिसम्बर के उपचुनाव परिणामों के बाद अगर बी. एस. येदियुरप्पा नीत भाजपा सरकार को विधायकों की संख्या कम पड़ती है तो ‘‘पूरी संभावना’’ है कि उनकी पार्टी येदियुरप्पा सरकार का समर्थन करेगी।

इसे भी पढ़ें: भाजपा का दामन थामने वाले विधायकों को येदियुरप्पा ने बताया भविष्य के विधायक और मंत्री

मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वाले विधान परिषद् सदस्य होराती का मानना है कि किसी भी दल के विधायक मध्यावधि चुनाव नहीं चाहते। होराती ने कहा, ‘‘कुमारस्वामी और देवगौड़ा ने कहा है कि वे सरकार को नहीं गिरने देंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनके बयान के आधार पर मैंने कहा है कि अगर भाजपा के पास संख्या बल की कमी होती है तो पूरी संभावना है कि जद (एस) उनके शेष साढ़े तीन वर्षों के कार्यकाल के दौरान समर्थन दे सकता है, मैं अब भी इस पर कायम हूं।’’ 

इसे भी पढ़ें: टिकट कटने पर बोले कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री, पार्टी का फैसला मंजूर

उन्होंने कहा कि तीन राजनीतिक दलों -- भाजपा, कांग्रेस और जद (एस) का कोई भी विधायक सरकार गिराने के लिए तैयार नहीं है और कोई भी मध्यावधि चुनाव नहीं चाहता। उन्होंने कहा, ‘‘कोई भी सरकार सत्ता में रहे, विधायकों का मानना है कि उनका विधायक का पद शेष साढ़े तीन वर्ष के कार्यकाल तक रहे।’’ इसे भाजपा के प्रति जद (एस) का रुख नरम होने के तौर पर देखा जा रहा है। जद (एस) के संरक्षक एच डी देवगौड़ा ने कहा था कि वह कर्नाटक में मध्यावधि चुनाव नहीं चाहते और चाहते हैं कि सरकार अपना कार्यकाल पूरा करे क्योंकि इससे उन्हें पार्टी को मजबूत करने का समय मिल जाएगा। उनके बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने भी हाल में कहा था कि जद (एस) सरकार को नहीं गिराना चाहेगा।

 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला