कर्नाटक की सियासी लड़ाई 'अंडरवियर' पर आई, सिद्धारमैया ने ऐसा क्या बोला कि RSS कार्यकर्ताओं ने भेज दिया 'चड्डी' से भरा बॉक्स

By अभिनय आकाश | Jun 06, 2022

कर्नाटक की राजनीति में पिछले कुछ वक्त से बवाल मचा हुआ है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ यानी आरएसएस को लेकर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के बयान के बाद तो राज्य में अंडरवियर को लेकर सियासत गर्मा गई है। दो राष्ट्रीय दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप की श्रृंखला शुरू हो गया है। आलम ये हो गया है कि आरएसएस कार्यकर्ताओं की तरफ से कांग्रेस नेता को चड्डी के बॉक्स भेजे जा रहे हैं। 

क्या है पूरा मामला?

पिछले हफ्ते कांग्रेस की छात्र शाखा भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) के कुछ सदस्यों ने राज्य के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश के घर के बाहर खाकी शॉर्ट्स की एक जोड़ी जलाई। कांग्रेस की तरफ से प्रदर्शन राज्य में स्कूली पाठ्यपुस्तकों के कथित 'भगवाकरण' के विरोध में किया गया था। 1 जून को पुलिस ने तुमकुर जिले के तिप्तूर में शिक्षा मंत्री के घर को कथित रूप से आग लगाने का प्रयास करने के लिए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (कांग्रेस की छात्र शाखा) के समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया।  इसके बाद, रविवार को कर्नाटक में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कहा, “एनएसयूआई सदस्यों ने पुलिस के सामने चड्डी जला दी, तो क्या?  इसे एक बड़े अपराध के रूप में देखा गया। हम राज्यव्यापी 'चड्डी जलाओ- बर्न हाफ खाकी पैंट' अभियान शुरू करेंगे।

इसे भी पढ़ें: आरएसएस विरोधी दुष्प्रचार के कारण कर्नाटक में भी हारेगी कांग्रेस: बोम्मई

कांग्रेस दफ्तर भेजा चड्डी से भरा बॉक्स

इसका जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सिद्धारमैया और कांग्रेस पार्टी की चड्डी पहले से ही ढीली है। उन्होंने चड्डी फाड़ दी है। इसलिए वे चड्डी जलाने के लिए आगे बढ़े हैं। उनकी चड्डी यूपी में खो गई। सिद्धारमैया ने चामुंडेश्वरी में अपनी चड्डी और लुंगी खो दी। पलटवार करने के लिए वह संघ की चड्डी जलाने की कोशिश कर रहे हैं। बीजेपी नेता चालवाडी नारायणस्वामी ने कहा, "अगर सिद्धारमैया चड्डी जलाना चाहते हैं, तो उन्हें अपने घर के अंदर ही जलने दें। मैंने एससी मोर्चा के सभी जिलाध्यक्षों से कहा है कि सिद्धारमैया को अपनी चड्डी भेजकर उनकी मदद करें। अब, मांड्या जिले में आरएसएस कार्यकर्ताओं ने सिद्धारमैया की टिप्पणी के विरोध में कांग्रेस कार्यालय को भेजने के लिए निक्कर इकट्ठा किया है। सिद्धारमैया के इसी बयान के बाद आरएसएस और अन्य राइट विंग के लोगों ने लोगों से चड्डी इकट्ठा कर उसे कांग्रेस दफ्तर भेज दिया। 

 

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान