KCR कर रहे केंद्रीय राजनीति में एंट्री की तैयारी? बेटे KTR संभालेंगे तेलंगाना CM की जिम्मेदारी!

By अभिनय आकाश | Jan 21, 2021

तेलंगाना की राजनीति से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव जल्द ही अपने उत्तराधिकारी का ऐलान कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार केसीआर अपने इकलौते बेटे केटी रामाराव को अपना उत्तराधिकारी बना सूबे की कमान सौंप सकते हैं। इसके अलावा कहा ये भी जा रहा है कि केसीआर अब अपना ध्यान केंद्र की राजनीति पर करना चाहते हैं। गौरतलब है कि केसीआर के बेटे केटीआर अभी पार्टी में नंबर दो की पोजीशन पर हैं और उन्हें पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था। इसके साथ ही केटीआर के सिर्सिल्ला विधानसभा में जीत दर्ज करने के बाद उद्योग व सूचना प्रौद्योगिक मंत्री भी रह चुके हैं। 

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना पहुंची ‘कोविशील्ड’ टीकों की 3.64 लाख खुराक, जल्द होगा टीकाकरण शुरू

तेलंगाना के मेंडक जिले से आने वाले वेलमा समुदाय से ताल्लुक रखने वाले केसीआर अपनी नाटकीय गतिविधियों से अक्सर जानने वालों को चौंकाते रहते हैं। चाहे वो चंद्रबाबू का साथ छोड़ तेलंगाना के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार किया जाने का इल्जाम लगाते हुए नई पार्टी का गठन करना हो। चाहे वो सत्ता के लिए फिर टीडीपी के साथ 2009 में समझौता करना। हालांकि बीते दिनों तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर हल्की तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल चेकअप के लिए गए थे। बताया गया कि उन्हें सीने में जलन की शिकायत थी। जिसके बाद उन्हें सिंकदराबाद के यशोदा अस्पताल में चेकअप कराया। डाॅक्टरों ने केसीआर को कुछ दिन आराम की सलाह भी दी। 

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना में कोरोना वायरस के 351 नए मामले, दो और की मौत

टीआरएस ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री केसीआर का मानना है और उन्हें भरोसा भी है कि केटीआर के काम करने की शैली, प्रतिबद्धता और नेतृत्व करने का गुण आने वाले दिनों में पार्टी को कुशल और प्रभावी तरीके से आगे बढ़ाने में मदद करेंगे। 

 

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की