Delhi liquor scam: केजरीवाल को HC से नहीं मिली राहत, गिरफ्तारी से बचाने वाली याचिका खारिज

By अंकित सिंह | Mar 21, 2024

दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में जारी प्रवर्तन निदेशालय के समन के संबंध में दंडात्मक कार्रवाई से कोई अंतरिम सुरक्षा देने से इनकार कर दिया। दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा कि इस स्तर पर हम अंतरिम राहत देने के इच्छुक नहीं हैं। हालाँकि, अदालत ने इस नई अंतरिम याचिका पर ईडी से जवाब मांगा और मामले को 22 अप्रैल, 2024 के लिए सूचीबद्ध कर दिया।

 

इसे भी पढ़ें: ED के खिलाफ एक बार फिर कोर्ट में पहुंचे अरविंद केजरीवाल, कहा- अगर गिरफ्तार न किया जाए तो पेश होने के लिए तैयार हैं

 

केजरीवाल ने ईडी द्वारा जारी नौवें समन के मद्देनजर अदालत का रुख किया था, जिसमें उनसे गुरुवार को पेश होने के लिए कहा गया है। उन्होंने समन को अवैध बताते हुए बार-बार एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था। बुधवार को कोर्ट ने उनसे पूछा था कि वह एजेंसी के सामने क्यों नहीं पेश हो रहे हैं। मामले में याचिकाकर्ता का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ वकील अभिषेक सिंघवी ने तब कहा था कि उनका मुवक्किल ईडी के सामने पेश होगा, लेकिन चुनाव नजदीक होने के कारण उसे पकड़ने की एजेंसी की "स्पष्ट मंशा" के कारण दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा की आवश्यकता है।

प्रमुख खबरें

Prajatantra: सैम पित्रोदा बार-बार करा रहे कांग्रेस की मिट्टी पलीद, BJP कर रही फ्रंटफुट पर बैटिंग

अकाली दल, कांग्रेस, AAP...खडूर साहिब में कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह की उममीदवारी किसका बिगाड़ेगी खेल?

Watch Photo | रामायण की शूटिंग के बीच रणबीर कपूर ने कराया नया हेयरस्टाइल, फैन ने कहा, यह फिल्म तबाही मचाएगी

मुझे मौका नहीं मिला क्योंकि मैं उनका बेटा नहीं हूं, अजित पवार का शरद पवार पर तंज