'केजरीवाल ने चला रखी है हिरासत से सियासत', BJP का दावा, ठोस सबूतों पर आधारित है कोर्ट का फैसला

By अंकित सिंह | Apr 01, 2024

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राहत नहीं देते हुए दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इसके बाद भाजपा को केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधने का एक और मौका मिल गया। इसके साथ ही भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने विपक्ष पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कल भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों में घिरे हुए, स्वघोषित कट्टर ईमानदार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भ्रष्टाचार के पुराने आरोपियों और पुराने गुनाहों में आबद्ध रहे राजनीतिक दलों ने समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए भावनात्मक आधारों का भी उपयोग करने का प्रयास किया गया। परंतु आज न्यायालय ने जो निर्णय सुनाया है, वो तथ्यात्मक आधार पर है।

 

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Election: Ramlila Maidan में विपक्ष की रैला से क्या निकला संदेश, कांग्रेस का कैसे दिखा दबदबा


भाजपा नेता ने दावा किया कि तथ्यात्मक आधार पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। अरविन्द केजरीवाल हिरासत से सियासत करेंगे। और अब, वह बिल्कुल चुप हो गए है। न्यायिक हिरासत में रहते हुए भी उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया है। इससे साफ पता चलता है कि पूरा विपक्ष एक भ्रष्ट झूठ बोलने वाले को बचाने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि मीडिया में इस प्रकार की रिपोर्ट आई है कि केजरीवाल जी ने वहां नाम लिया है कि मुख्य आरोपी विजय नायर आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करते थे। इससे ये बात भी स्पष्ट होती जा रही है कि केजरीवाल जी ED के सामने आने से क्यों बच रहे थे।


उन्होंने कहा कि अब, यह कुछ नैतिक और संवैधानिक प्रश्न उठाता है...अन्ना हजारे उनके (अरविंद केजरीवाल) 'गुरु' हुआ करते थे...गुरु ने कहा था कि वह राजनीति में शामिल नहीं होंगे, 'चेला' राजनीति में शामिल हुए और सीएम भी बने। लेकिन कल एक और रैली हुई जहां उन्होंने अपना 'गुरु' बदल लिया। अब 'गुरु' हैं लालू प्रसाद यादव। उन्होंने कहा कि जब लालू यादव जेल जा रहे थे तो कम से कम उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था लेकिन उन्होंने (अरविंद केजरीवाल) अभी तक इस्तीफा नहीं दिया है...मीडिया में खबरें हैं कि अरविंद केजरीवाल ने बताया है कि मुख्य आरोपी विजय नायर आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करता था। शराब नीति पर दिल्ली सरकार की स्थिति साफ होती जा रही है। देखना होगा कि केजरीवाल इस्तीफा देते हैं या नई राजनीति की ओर रुख करते हैं।  


 

इसे भी पढ़ें: Arvind Kejriwal Sent To Judicial Custody | दिल्ली शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया


इस दौरान भाजपा नेता शाजिया इल्मी ने कहा कि अगस्त, 2011 में केजरीवाल जी ने 13 दिन तक अनशन किया था। उस समय वो सबूतों के फर्रे लहराते थे और कहते थे कि 'निकलो बाहर मकानों से, जंग लड़ो बईमानों से, पहले लड़े थे गोरों से अब लड़ेंगे चोरों से'। कल वही सब चोर उनके बचाव में उतर आए, जिनके खिलाफ केजरीवाल जी चार्जशीट लेकर घूमते थे। अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने पर बीजेपी नेता बांसुरी स्वराज ने कहा कि आज कोर्ट को लगा कि यह मुख्यमंत्री को हिरासत में भेजने का उपयुक्त मामला है। बार-बार AAP नेताओं की जमानत खारिज हो रही है।" कोर्ट का मानना ​​है कि आप नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में प्रथम दृष्टया सबूत स्थापित हुए हैं।''

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में महिला से रेलगाड़ी में दुष्कर्म, पुलिस ने किया मामला दर्ज

तीर्थयात्रा के सुचारु संचालन के लिए Gangotri, Yamunotri में बनेगा ‘मास्टरप्लान’: Dhami

Abhishek ने विकास और सुशासन के मुद्दे पर BJP को सार्वजनिक बहस की दी चुनौती

एकदूसरे के ‘विस्तारवादी नीति’ का समर्थन कर रहे हैं China और Russia: Taiwan के विदेश मंत्री