Mission Gujarat: 3 और 4 जुलाई को गुजरात दौरे पर केजरीवाल, क्या बीजेपी के लिए AAP बन पाएगी बड़ी चुनौती?

By अभिनय आकाश | Jul 02, 2022

पंजाब में मिली बड़ी जीत के बाद अब अरविंद केजरीवाल की नजरें गुजरात पर हैं। अहमदाबाद में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मिलकर एक बड़ा रोड शो कर चुके हैं। जिसके बाद मई महीने में ही भरूच में आदिवासी संकल्प महासम्मेलन में हिस्सा लिया और आप के संयोजक ने जनसभा को संबोधित किया। अब एक बार फिर से अरविंद केजरीवाल गुजरात के दौरे पर जाने वाले हैं। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 3 और 4 जुलाई को गुजरात दौरे पर अहमदाबाद में रहेंगे। 3 जुलाई को वह पार्टी के नए पदाधिकारियों को शपथ दिलाएंगे और 4 जुलाई को टाउन हॉल की बैठक में शामिल होंगे।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी चार जुलाई को आंध्र प्रदेश के भीमावरम और गुजरात के गांधीनगर का दौरा करेंगे

 फ्री बिजली को लेकर आंदोलन

विधानसभा चुनाव से पहले 'आप' ने बुधवार से गुजरात में मुफ्त बिजली की मांग को लेकर आंदोलन की शुरुआत की है। आंदोलन के पहले चरण के तहत पार्टी नेताओं ने अलग-अलग जिलों में प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा और सरकार से मुफ्त बिजली देने की मांग की। पार्टी नेता हर रैली, सभा में जनता से वादा कर रहे हैं कि सत्ता में आने पर दिल्ली-पंजाब की तरह गुजरात में भी बिजली मुफ्त दी जाएगी।

क्या बीजेपी के लिए आप बन पाएगी बड़ी चुनौती? 

भाजपा ने 2002 में विधानसभा की 127 सीटें जीती थीं, इसके बाद पार्टी को 2007 में 117, 2012 में 116 और 2017 में 99 सीटें मिली थीं। लेकिन  2017 के चुनाव में उन्हें केवल 99 सीटें प्राप्त हुईं। लेकिन राजनीतिक विश्लेषक बताते हैं कि भाजपा के लिए स्थिति चुनौतीपूर्ण है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में इतनी क्षमता और उनकी इतनी लोकप्रियता है कि वह पार्टी को राज्य में एक और विजय दिला सकें। वह उनकी सबसे बड़ी ताकत हैं।

प्रमुख खबरें

Poonch Terror Attack Update: पहली बार सामने आए पुंछ के आतंकी, रखा 20 लाख का इनाम

Sri Lanka के जाफना और तमिलनाडु के Nagapattinam के बीच नौका सेवा फिर से शुरू होगी

बच्चों के क्लासरूम में लगी AC का खर्चा भी माता-पिता को ही भरना होगा, दिल्ली उच्च न्यायालय का फैसला

शेयर बाज़ार में सोमवार को उदासी क्यों रहती है? वीकेंड प्रभाव है मुख्य कारण... जानें इसके बारे में